मुंबई मैराथन में दौड़ते समय दो धावकों की मौत, 22 बीमारों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा

मुंबई, 22 जनवरी (हि.स.)। मुंबई मैराथन में सोमवार को दौड़ते समय दो धावकों की मौत हो गई, जबकि 22 धावक बीमार हो गए। इन धावकों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में हो रहा है। अस्पताल में भर्ती कराए गए एक धावक ने दम तोड़ दिया।

मुंबई मैराथन की फुल मैराथन में भाग लेने वाले कोलकाता के सुव्रदीप बनर्जी (40) दौड़ते समय हाजी अली जंक्शन के पास गिर गए। दौड़ते समय गिरने और खून बहने के बाद बनर्जी के माथे के बाईं ओर चोट लगी, साथ ही उनके बाएं घुटने पर भी चोट लगी। पुलिस ने तुरंत उसे नायर अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन अस्पताल ले जाने से पहले ही उनकी मौत हो गई। नायर अस्पताल ने सोमवार को सुबह 8.30 बजे बनर्जी की मौत की सूचना दी गई।

इसके अलावा राजेंद्र बोरा (74) नरीमन पॉइंट इलाके में गिरे हुए पाए गए। उनका इलाज मुंबई मैराथन के मेडिकल पार्टनर एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट के डॉक्टरों ने किया। उसे सीपीआर देने की कोशिश की, लेकिन जब वह कोई प्रतिक्रिया नहीं दे रहे थे, तो उन्हें तुरंत बॉम्बे अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट के क्रिटिकल केयर के निदेशक विजय डिसिल्वा ने बताया कि उन पर इलाज का कोई असर नहीं हुआ, इससे उन्होंने इलाज के दौरान ही दम तोड़ दिया।

मुंबई मैराथन में 58 हजार 900 धावकों ने हिस्सा लिया। इन भाग लेने वाले धावकों में से 1,820 को पैर में ऐंठन, मोच, निर्जलीकरण, थकान और मामूली चोटों सहित विभिन्न प्रकार की चिकित्सीय समस्याओं का सामना कराना पड़ा। इनमें से 22 धावकों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। बॉम्बे हॉस्पिटल में 14, जसलोक हॉस्पिटल में 4, लीलावती हॉस्पिटल में 2, भाभा हॉस्पिटल में 1 और नायर हॉस्पिटल में एक मरीज को भर्ती करवाया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजबहादुर/सुनीत

   

सम्बंधित खबर