क्रिकेट टीम का किया चयन

हरिद्वार, 23 जनवरी (हि.स.)। बेहतर खेल के लिए प्रयास, प्रदर्शन एवं कुशलता, खेल की पहली आवश्यकता है। खिलाड़ी को टीम में स्थान पाने के लिए पात्रता तथा श्रेष्ठता दोनाें सिद्ध करनी जरूरी है। निरन्तर अभ्यासरत रहने से स्थान पर बना रहने में मदद मिलती है।

गुरुकुल कांगड़ी समविश्वविद्यालय के शारीरिक शिक्षा एवं खेल विभाग तथा क्रीड़ा परिषद के तत्वावधान में दयानंद स्टेडियम परिसर मंे विश्वविद्यालय क्रिकेट टीम का चयन किया गया। चयन समिति के चेयरमैन प्रो. कर्मजीत भाटिया ने खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि चैम्पिनशिप में खेलना और चयन में भाग लेना दोनों ही पक्षों में खिलाड़ी का प्रदर्शन अहम रोल रखता है। मुख्य चयनकर्ताओं ोंमें डॉ. नितिन काम्बोज, डॉ. अजेन्द्र ने कहा कि कुशलता एवं फिटनेस खिलाड़ी की श्रेष्ठता की उत्तम कसौटी है। डॉ धर्मेन्द्र बालियान ने अनुभव तथा खेल को खेल साधना का अंग बताया।

चयन समिति के संयोजक डॉ. शिवकुमार चौहान ने बताया कि क्रिकेट टीम मे प्रतिभाग करने के लिए 48 छात्रों ने चयन में भाग लिया। कोच दुष्यन्त सिंह राणा ने बताया कि टीम में बीए, बीएससी, एमए, एमसीए, बीटैक, बीपीएड और बीपीईएस पाठयक्रमों में पढ़ने वाले छात्र तथा रणजी, नेशनल टूर्नामेंट तथा स्टेट टीम में प्रतिभाग कर चुके खिलाड़ियों को खेल कुशलता और गत वर्ष के टीम ट्रैक के आधार पर भी चयनित किया गया है।

चयन प्रक्रिया से पूर्व खिलाडि़यों ने देश के वीर सपूत नेताजी सुभाष चन्द बोस को उनकी जन्म जयन्ती पर नमन किया। प्रो. भाटिया ने नेताजी को आजादी के संघर्ष का वीर एवं प्रमुख नायक बताया। कुलसचिव प्रो. सुनील कुमार ने भी नेताजी सुभाष चन्द बोस को उनकी जयन्ती पर स्मरण करते हुए पूरे गुरुकुल परिवार की ओर से श्रद्वा सुमन अर्पित किये।

इस अवसर पर डॉ. अनुज कुमार, डॉ. प्रणवीर सिंह, सुनील कुमार, अश्वनी कुमार, सुरेन्द्र सिंह, राजेन्द्र सिंह, मुनेश, कुलदीप, अर्जुन सिंह तथा अनेक पाठयक्रमों के छात्र उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर