भाजपा ने प्रदेश चुनाव समिति की पहली बैठक की

जम्मू, 23 जनवरी (हि.स.)। प्रदेश भाजपा ने मंगलवार को अपने अध्यक्ष रविंद्र रैना के नेतृत्व में पार्टी मुख्यालय, त्रिकुटा नगर में राज्य चुनाव समिति की पहली बैठक की। इसमें क्लस्टर प्रभारी लोकसभा चुनाव डॉ. निर्मल सिंह और 2024 लोकसभा चुनाव के लिए गठित विभिन्न विभागों के प्रभारी और सह-प्रभारी शामिल हुए।

बैठक को संबोधित करते हुए रविंद्र रैना ने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव बीजेपी के लिए एक चुनौती है क्योंकि पार्टी को पिछले चुनाव में जीती सीटों पर जीत बरकरार रखनी है और अन्य सीटों पर जीत हासिल कर सीटों की संख्या बढ़ानी है। उन्होंने कहा कि वांछित सफलता प्राप्त करने के लिए प्रत्येक विभाग की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी गई। भाजपा नेताओं को प्रचंड बहुमत के साथ भाजपा की चुनावी सफलता में योगदान देने के लिए अधिक समय देना होगा।

वहीं डॉ. निर्मल सिंह ने प्रत्येक विभाग के कामकाज पर बात की और पार्टी नेताओं को अपने कर्तव्यों को और अधिक प्रभावी ढंग से निर्वहन करने के लिए खुद को पूरी तरह से तैयार करने पर जोर दिया। उन्होंने हाल ही में गठित पार्टी के विभिन्न विभागों के बीच बेहतर समन्वय पर भी ध्यान केंद्रित किया। इसी बीच भाजपा महासचिव अशोक कौल ने 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए गठित विभागों का विवरण साझा किया और कहा कि पार्टी नेताओं का पिछला अनुभव जाहिर तौर पर चुनावों में बेहतर परिणाम लाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर