गणतंत्र दिवस को लेकर लखनऊ में हुई फुल ड्रेस परेड रिहर्सल

गणतंत्र दिवस को लेकर लखनऊ में हुई फुल ड्रेस परेड रिहर्सलगणतंत्र दिवस को लेकर लखनऊ में हुई फुल ड्रेस परेड रिहर्सलगणतंत्र दिवस को लेकर लखनऊ में हुई फुल ड्रेस परेड रिहर्सलगणतंत्र दिवस को लेकर लखनऊ में हुई फुल ड्रेस परेड रिहर्सलगणतंत्र दिवस को लेकर लखनऊ में हुई फुल ड्रेस परेड रिहर्सल

लखनऊ, 24 जनवरी (हि.स.)। राजधानी लखनऊ में गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) पर होने वाले परेड की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। गणतंत्र दिवस के मदृेनजर बुधवार को विधान भवन के सामने फुल ड्रेस परेड रिहर्सल किया गया है। इसमें यूपी पुलिस, सैनिक और अर्धसैनिक बल, होमगार्ड और स्कूली बच्चे शामिल रहें।

राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस को मनाने के लिए जिला व पुलिस प्रशासन की ओर से अधिकांश तैयारियां पूरी कर ली गई है। विधान भवन में होने वाली परेड को लेकर फुल ड्रेस में रिहर्सल किया गया। स्कूली बच्चे, पुलिस और अर्ध-सैनिक बल के सैकड़ों की संख्या में जवान इस सर्दी के मौसम में रिहर्सल करने के लिए यहां आते हैं।

हाथों में तिरंगा लिए बच्चे पुलिस और सेना के जवानों के साथ कदम से कदम मिलाते हुए आगे बढ़ रहे थे। परेड रिहर्सल के मनोरम दृश्य को देखकर सड़क किनारे रुके राहगीर बच्चों का हौसला अफजाई करते हुए भारत माता की जय और तालियां बजाने को विवश थे। कुछ लोग तो यह नजारा अपने मोबाइल में कैद कर रहे थे। परेड रिहर्सल के दौरान किसी को कोई दिक्कत न हो इसके लिए मार्ग परिवर्तन किया गया था। पुलिस भी तैनात थी।

हिन्दुस्थान समाचार/दीपक/राजेश

   

सम्बंधित खबर