हरदोई में तैनात पुलिस का सिपाही बना एसडीएम

बाराबंकी, 24 जनवरी (हि.स.)। तहसील रामनगर के सेमराय निवासी किसान का लड़का पीसीएस परीक्षा पास कर एसडीएम बना है, जिससे गांव के लोग बहुत खुश हैं। उसने यह मुकाम पहले ही प्रयास में हासिल किया है, जिससे परिवार एवं गांव में खुशी का माहौल है।

सेमराय निवासी किसान अशोक सिंह का बड़ा बेटा दीपक सिंह इन दिनों हरदोई में पुलिस विभाग में तैनात है। उसने पीसीएस की तैयारी की और पहले ही प्रयास में परीक्षा पास कर ली। इस कामयाबी पर उसके पिता व माता तथा गांव के लोगों बहुत खुश है।

पिता ने बताया कि बेटे ने इंटर की परीक्षा रानी लक्ष्मी बाई इंटर काॅलेज बाराबंकी से पास करने के बाद लखनऊ विश्व विद्यालय से बीए उत्तीर्ण किया है। मेरिट अच्छी होने से 2013-2014 में पुलिस की उसे नौकरी मिल गई। इस समय हरदोई में तैनात है और आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल की सुरक्षा में लगा हुआ है।

पिता बताते हैं कि उनका लड़का पढ़ाई में बहुत तेज था। कक्षा आठ के बाद बाहर ही पढ़ाई की। उसका छोटा भाई आलोक सिंह इंटर में हैं। दीपक दो भाई व तीन बहन है, इनमें एक की शादी हो चुकी है। दो पढ़ रही हैं।दीपक सिंह ने फोन पर बताया कि इस बार प्री, मेंस व इंटरव्यू सभी परीक्षाएं माता-पिता के आशीर्वाद से निकाल पाए। इसके पहले प्री परीक्षा ही नहीं पास कर पा रहे थे। कठिन मेहनत से रात-रात पढ़ाई कर यह मुकाम हासिल किया है। पद मिलने पर प्रशासन व जनता के बीच की दूरी खत्म कर गरीबों को न्याय दिलाने का काम करेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज/सियाराम

   

सम्बंधित खबर