पौधरोपण के लिए मीरजापुर को मिला 88 लाख पौधों का लक्ष्य

- गंगा किनारे लगाएं फलदार पौधे: जिलाधिकारी

मीरजापुर, 24 जनवरी (हि.स.)। जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला पर्यावरण समिति, जिला गंगा समिति एवं वर्ष 2024-25 के पौधरोपण के लिए बैठक की गई। शासन की ओर से पौधरोपण के लिए 88 लाख 34 हजार 461 पौधों को लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि 31 जनवरी तक सभी सम्बन्धित विभागों के अधिकारी स्थल चयन की सूचना प्रभागीय वनाधिकारी को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। कहा कि गंगा के किनारे कम से कम 20 स्थलों का चयन करें, जहां फलदार पौधों का पौधरोपण किया जा सके। पौधरोपण के बाद उनका संरक्षण भी किया जाए। कहा कि जिन विभागों को पौधरोपण के लिए लक्ष्य प्राप्त हुए हैं, वे अपने विभाग से एक नोडल अधिकारी नामित करें, ताकि सूचना प्राप्त करने में कोई समस्या न हो।

प्रभागीय वनाधिकारी अरविन्द राज मिश्र ने बताया कि जनपद मीरजापुर को शासन की ओर से पौधरोपण के लिए 88 लाख 34 हजार 461 पौधों को लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि लक्ष्य के सापेक्ष पौधरोपण कराए जाने के लिए पहले से ही सभी आवश्यक व्यवस्थाएं पूर्ण करा ली जाएं।

हिन्दुस्थान समाचार/गिरजा शंकर/राजेश

   

सम्बंधित खबर