घने कोहरे और सर्द मौसम पर भारी पड़ी देशभक्ति, आन-बान-शान से फहरा तिरंगा

गणतंत्र दिवस पर पुलिस लाइन का नजारा:फोटो बच्चा गुप्तागणतंत्र दिवस पर पुलिस लाइन का नजारा:फोटो बच्चा गुप्ता

-पुलिस लाइन में कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद परेड की ली सलामी

वाराणसी, 26 जनवरी (हि.स.)। घने कोहरे और सर्द मौसम के बीच काशीपुराधिपति की नगरी में 75वें गणतंत्र दिवस पर पूरे आन-बान-शान के साथ राष्ट्रीयध्वज तिरंगा फहराया गया। देशभक्ति की बसन्ती बयार तिरंगामय माहौल सर्द मौसम पर भारी पड़ गई।

पूरे जनपद में जश्ने आजादी का प्रतीक गणतंत्र दिवस पूरे शानो-शौकत के साथ मनाया जा रहा है। जिले के शहरी और ग्रामीण अंचल में जगह-जगह, गांव-कस्बा,तहसील के साथ शहर के प्रमुख चौराहों-तिराहों सहित सरकारी, अर्ध सरकारी कार्यालय, भवन, स्कूल, कालेज, काशी पत्रकार संघ, काशी हिन्दू विश्वविद्यालय, सम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय, महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ, उदय प्रताप महाविद्यालय, हरिश्चन्द्र पीजी कालेज,अग्रसेन कन्या पी.जी. कोलज,आर्य महिला पी.जी.कालेज, बसन्त कालेज,बनारस रेल इंजन कारखाना परिसर सहित शहर में विभिन्न जगहों पर तिरंगा फहराया गया।

इस दौरान राष्ट्रगान के साथ देश है वीर जवानों का अलबेलों का मस्तानों का इस देश का यारों क्या कहना की गूंज फिजाओं में रही। मण्डलीय कार्यालय पर कमिश्नर कौशल राज शर्मा, कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी एस राजलिंगम, विकास भवन में मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल,बरेका में महाप्रबंधक ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन में आयोजित भव्य समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद आकर्षक गारद का निरीक्षण ,परेड की सलामी ली। इसी क्रम में एडीजी जोन ने ज़ोन कार्यालय में ध्वजा फहराने के बाद राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी। इसके बाद सभी अधिकारी व कर्मचारियों को संविधान में उल्लिखित संकल्प की शपथ दिलाई गयी।

वाराणसी विकास प्राधिकरण परिसर में 75वें गणतंत्र दिवस पर प्रात: 8.30 बजे उपाध्यक्ष पुलकित गर्ग ने संयुक्त सचिव परमानंद यादव, नगर नियोजक प्रभात कुमार , अधिशासी अभियंता की मौजूदगी में तिरंगा फहराया। इसके बाद अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने राष्ट्रगान गाया।

इस अवसर पर अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने महापुरुषों एवं स्वतंत्रता सेनानियों को नमन करते हुए कर्तव्यपरायणता से नियमों का पालन करते हुए आम जन-मानस को अधिक से अधिक अपनी सेवाओं के जरिए लाभान्वित करने का संकल्प भी लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/राजेश

   

सम्बंधित खबर