रामभक्त अनिल साह ने साइकिल से की कटिहार से अयोध्या धाम यात्रा

कटिहार, 26 जनवरी (हि.स.)। बिहार के कटिहार जिले के अनिल साह ने बीते 09 जनवरी को साइकिल से अयोध्या धाम की यात्रा शुरू की थी। उन्होंने 10 दिनों में लगभग 800 किलोमीटर की दूरी तय की और 26 जनवरी को कटिहार लौट आए। उनके आगमन पर विहिप बजरंगदल के सभी कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। इस मौके पर पूर्व विभाग संयोजक पवन पोद्दार भी मौजूद थे।

अनिल साह ने अपनी यात्रा का उद्देश्य बताते हुए कहा कि वे हिंदू धर्म के सबसे पवित्र स्थानों में से एक अयोध्या श्रीराम जन्मभूमि की यात्रा करना चाहते थे। अयोध्या श्रीराम जी के जयकारों से गूंज रहा था परिसर का दृश्य दिव्य एवं अलौकिक था।

उन्होंने कहा कि साइकिल से यात्रा करने का उनका उद्देश्य लोगों को शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहने के लिए प्रेरित करना था। उन्होंने कहा कि साइकिल से यात्रा करना एक चुनौतीपूर्ण अनुभव था, लेकिन प्रभु की कृपा से सब आसान हो गया, लेकिन यह एक यादगार अनुभव भी था।

अनिल साह की यात्रा की खबर सोशल मीडिया पर भी वायरल हुई। कई लोगों ने उनकी यात्रा की सराहना की। उन्होंने कहा कि साह जी ने एक प्रेरणादायक मिसाल कायम की है। अनिल साह जी की यात्रा से यह प्रेरणा मिलती है कि कोई भी व्यक्ति अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत कर सकता है।

हिन्दुस्थान समाचार/विनोद/चंदा

   

सम्बंधित खबर