देश की सेवा करना समस्त देशवासियों का कर्तव्य : जिला न्यायाधीश

- जनपद न्यायाधीश ने झंडा फहरा कर संविधान के प्रस्तावना की दिलाई शपथ

फतेहपुर, 26 जनवरी (हि.स.)। गणतंत्र दिवस के अवसर पर शुक्रवार को जनपद न्यायाधीश रणंजय वर्मा ने अन्य न्यायाधीशों व कर्मचारियों के साथ झंडारोहण किया और उपस्थित सभी लोगों को भारतीय संविधान के प्रस्तावना की शपथ दिलाई।

संविधान के प्रस्तावना के मूल उद्देश्यों को जीवन में अपना कर पालन करने व देश की एकता अखाण्डता बनाये रखने की अपील करते हुए कहा कि भारतीय लोकतंत्र दुनियां के सभी देशों से वृहद, मजबूत विभिन्नता में एकता स्थापित करने वाला है। जिसे अक्षुण्य बनाये रखने की हम सभी की बड़ी जिम्मेदारी है। हर व्यक्ति की जिम्मेदारियों पर उन्होंने कहा कि देश की सेवा करना समस्त न्यायिक अधिकारियों एवं देशवासियों का कर्तव्य है।

जिला बार एसोसिएशन सभागार में जिला न्यायाधीश रणंजय वर्मा व बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश वर्मा के नेतृत्व में भी ध्वजारोहण का आयोजन किया गया। बाद में अधिवक्ताओं ने गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर प्रकाश डालते हुए वाद-संवाद में हिस्सा लिया।

इस मौके पर जिला न्यायाधीश रणंजय वर्मा ने कहा कि आज का यह गणत्रंन्त्र दिवस प्यार और बन्धुता पर टिका है। गांधी एक व्यक्ति नहीं एक विचार हैं जिन्हें यदि जीवन में उतर लिया गया तो व्यक्ति आदर्श के उच्च शिखर तक पहुंच सकता है।

हिन्दुस्थान समाचार/देवेन्द्र/मोहित

   

सम्बंधित खबर