कटनीः चाय की दुकान में गैस सिलेंडर फटने से लगी आग, पांच लोग घायल

कटनीः चाय की दुकान में गैस सिलेंडर फटने से लगी आग, पांच लोग घायल

कटनी, 27 जनवरी (हि.स.)। जिले के बड़वारा थाना क्षेत्र अंतर्गत विलायतकला गांव में चाय की दुकान में गैस रिसाव के बाद रसोई गैस सिलेंडर फट गया। हादसे में पांच लोग झुलस गए। तीन की हालत गंभीर है। उन्हें इलाज के लिए कटनी जिला अस्पताल में भर्ती करवाते हुए इलाज जारी करवाया है। घटना शुक्रवार देर शाम विलायतकला बस स्टैंड पर हुई, लेकिन शनिवार को इसका वीडियो सामने आया है।

जानकारी के अनुसार, ग्राम विलायतकलां स्टेट हाईवे किनारे बनी चाय नाश्ते की दुकान में अचानक आग लग गई और देखते ही देखते पूरी आग ने भीषण रूप ले लिया। इस दौरान दुकान संचालक सहित अन्य लोग पानी की मदद से बुझाने में जुटे रहे, लेकिन दुकान में रखे समान के साथ गैस सिलेंडर आग के संपर्क में आ गया और बड़ा विस्फोट हो गया। जिसका वीडियो शनिवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह सिलेंडर फटने से दुकान आग का गोला बन गई और आस-पास के लोग दहशत में आ गए। हादसे में पांच लोग घायल हुए हैं, जिन्हें तत्काल इलाज के लिए 108 एंबुलेंस के माध्यम से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मामले की जानकारी देते हुए बड़वारा थाना प्रभारी अनिल कुमार यादव ने बताया कि चाय नाश्ते की दुकान में आग लगने की जानकारी लगी थी, तभी फायर ब्रिगेड को जानकारी देते हुए पुलिसबल भेजा गया था। इसी दौरान सिलेंडर फट गया और आग भयावह हो गई। हालांकि फायर ब्रिगेड ने जल्द ही आग पर काबू पा लिया। हादसे में पांच लोग घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जांच में पता चलेगा कि आग लगने की मुख्य वजह क्या थी और फटने वाला सिलेंडर घरेलू कनेक्शन का था या कमर्शियल।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश/नेहा

   

सम्बंधित खबर