कोशी प्रमंडल के पहले ऑनलाइन परीक्षा सेंटर की रखी गयीआधारशिला

सहरसा-आधारशिला

सहरसा,27 जनवरी (हि.स.)। स्थानीय पटुआहा स्थित ईस्ट एन वेस्ट टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज में शनिवार को प्रेस वार्त का आयोजन किया गया।प्रेस को संबोधित कर ईस्ट एन वेस्ट फाउंडेशन के डाॅ रजनीश रंजन ने बताया कि बीते दिनों बियाडा उद्योग विभाग बिहार सरकार ने ईस्ट एन वेस्ट फाउंडेशन बोरिग रोड पटना को बीते 28 दिसंबर 2023 को भुमि आवंटित किया था।

भूमि स्वामित्व प्राप्त करने के उपरांत चार दिवारी का कार्य लगभग पूर्ण होने के बाद ऑनलाइन परीक्षा हेतु भवन का शिलान्यास सह भूमि पूजन चेयरमैन डॉ रजनीश रंजन एवं निदेशिका मनीषा रंजन ने संयुक्त रूप से आधार शिला रखने के बाद प्रेस को को संबोधित कर चेयरमेन ने कहा कोशी प्रमंडल का यह पहला ऑनलाइन परीक्षा सेंटर अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ कुल बारह सौ छात्र हेतु स्थापित किया जायेगा। जिससे कोशी के युवाओं अनयंत्र ऑनलाइन परीक्षा हेतु नहीं जाना पडेगा। साथ ही संस्थान के डायरेक्टर मनीषा रंजन ने कहा द्वितीय चरण में अप्रैल माह में दूसरे चरण भवन की आधार शिला रखी जाएगी।जिसमें दिल्ली मुम्बई के तरह एक हजार युवकों व युवतियों के लिए काॅल सेंटर स्थापित किया जाएगा।

जिससे कोशी के बेरोजगार युवक एवं युवतियों के लिए रोजगार सृजन का एक बड़ा माध्यम बनेगा।इसके साथ साथ एक आईटी पार्क की भी स्थापना की जाएगी।जिससे सूचना एवं प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में रुचि रखने वाले छात्र को गुणवत्तापूर्ण प्रशिक्षण दिया जाएगा।साथ ही नेलीट एवं एनडीए से मान्यता हेतु कार्यवाही प्रारंभ हो चुकी है।

चेयरमैन डॉ रजनीश रंजन व निदेशिका मनीषा रंजन ने बताया की शिक्षा व स्वास्थ्य के मामले में कोशी क्षेत्र के समुचित सर्वागीण विकास की दिशा में वे निरंतर लगे हुए है कहा की आने वाले समय में और भी कई महत्वपूर्ण कार्य योजना को धरातल पर उतारने के लिए वे प्रयासरत हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/चंदा

   

सम्बंधित खबर