बिहार केसरी डॉ कृष्ण सिंह की पुण्यतिथि पर दी गई श्रद्धांजलि

अररिया फोटो:बिहार केशरी के पुण्यतिथि पर स्कूली बच्चेअररिया फोटो:बिहार केशरी के पुण्यतिथि पर स्कूली बच्चेअररिया फोटो:बिहार केशरी के पुण्यतिथि पर स्कूली बच्चेअररिया फोटो:बिहार केशरी के पुण्यतिथि पर स्कूली बच्चेअररिया फोटो:बिहार केशरी के पुण्यतिथि पर स्कूली बच्चे

अररिया, 31 जनवरी (हि.स.)। फारबिसगंज के तिरसकुंड पंचायत अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय आदिवासी टोला मधुरा में बुधवार को बिहार केसरी डॉ श्री कृष्ण सिंह की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया।

मौके पर विद्यालय परिवार के द्वारा उनके तैलीय चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। इस मौके पर बच्चों ने मानव श्रृंखला बनाकर उन्हें याद किया। मौके पर प्रधान शिक्षक कुमार राजीव रंजन ने कहा कि बिहार को मुख्यमंत्री रहते हुए उनके काल में शिक्षा,कृषि, सिंचाई, स्वास्थ्य और कला में उल्लेखनीय योगदान रहा।

शिक्षक रिंकू कुमार पासवान ने कहा कि डॉ श्री कृष्ण सिंह आधुनिक भारत के निर्माता थे। उनके शासन में बिहार पहली जमींदारी प्रथा से मुक्त हुआ। इस अवसर पर सेविका मीना टुडू, अभिभावक चन्दन हेंब्रम, लुखी देवी, आरती देवी सहित सैकड़ों बच्चे उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर