जनता के सहयोग व टीम भावना से सारे कार्य हुए सार्थक : साध्वी निरंजन ज्योति

सड़को का शिलान्यास करती केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योतिसड़को का शिलान्यास करती केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति

फतेहपुर, 29 जनवरी (हि.स.)। जिले की सांसद व उपभोक्ता मामले खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण व ग्रामीण विकास मंत्रालय की केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने सोमवार को लोक निर्माण विभाग के परिसर में अपने सांसद निधि से निर्मित तीन करोड़ 12 हजार की लागत 25 सीसी रोड, दो करोड़ 38 लाख 01 हजार की लागत से 17 सामुदायिक मिलन केन्द्र का लोकार्पण किया।

इसके साथ ही दो करोड़ 82 लाख 62 हजार की लागत से 26 सीसी रोड व चार करोड़ 49 लाख की लागत से 33 सामुदायिक मिलन केन्द्र का शिलान्यास किया। इसके अतिरिक्त नगर पालिका व नगर पंचायत क्षेत्र में जिला नगरीय विकास अभिकरण द्वारा निर्मित होने वाली एक करोड़ 98 लाख 88 हजार कि लागत 09 सीसी रोड का शिलान्यास भी किया।

इस दौरान केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि जनता के सहयोग व टीम भावना से सारे कार्य सार्थक हुये हैं। कोविड के कारण सांसद निधि में धनराशि प्राप्त नहीं हुई थी। धनराशि मिलने के उपरांत ये कार्य करवाये गये हैं। फतेहपुर के लिये 17 सड़के प्रधानमंत्री सड़क योजना से स्वीकृति हुई हैं जिनका शिलान्यास भी होगा। विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत पौने तीन लाख आवेदन पंजीकृत किये गये हैं, जिनको लाभान्वित किया जायेगा।

चांदपुर में बायोगैस का प्लांट लगने जा रहा है। सीवर लाइन का कार्य शुरू होने वाला है, बनने के उपरांत फतेहपुर की होने वाली समस्या खत्म हो जायेगी। उसके लिये 700 करोड़ रुपये मिल गये हैं। 500 वर्ष संघर्ष करने के उपरांत 22 जनवरी को अयोध्या में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्य प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री के नेतृत्व में सम्पन्न हुआ, उसको विश्व के देशों ने देखा। जनपद में गैस की समस्या भी हल होगी और मार्च में मेडिकल कॉलेज में ओपीडी भी शुरू हो जायेगी।

विधायक जहानाबाद राजेन्द्र सिंह पटेल ने कहा कि वर्ष 2014 से दीदी केंद्रीय मंत्री बनी तभी से लगातार जिले का रात-दिन चौमुखी विकास कर रही हैं। अंतिम पंक्ति में खड़े लाभार्थी केंद्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित हो रहे हैं। फतेहपुर को लोग नहीं जानते थे कि बीपी सिंह जहां से चुनाव लड़े थे वही फतेहपुर है। परंतु प्रधानमंत्री होने के बावजूद कार्य नहीं हुये। केन्द्रीय मंत्री द्वारा मेडिकल कॉलेज, केन्द्रीय विद्यालय, पासपोर्ट कार्यालय, सीवरेज लाइन, आदि कार्य जनपद के लिए किये गये। उपस्थित लोगों का स्वागत करते हुए कहा कि आने वाले 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री के हाथों को मजबूत किया जाये। हमारी सरकार सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका सम्मान के सिद्धांत पर काम कर रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/देवेन्द्र/दीपक/राजेश

   

सम्बंधित खबर