पूसीरे की ट्रेनों पर पथराव और चोरी मामले में 16 लोग गिरफ्तार

16 persons arrested for stone pating on train of NFR

- ट्रेनों में असामाजिक गतिविधियों को निष्क्रिय कर रही रेसुब

गुवाहाटी, 29 जनवरी (हि.स.)। पूर्वोत्तर सीमा रेलवे (पूसीरे) की रेलवे सुरक्षा बल (रेसुब) ने 22 से 28 जनवरी के बीच कई जांच अभियान चलाकर इस रेलवे जोन के अधीन असामाजिक गतिविधियों में लिप्त 16 लोगों को हिरासत में लिया है। शरारती तत्वों द्वारा चलती ट्रेनों पर असामान्य पथराव की घटनाओं के साथ-साथ पूसीरे के विभिन्न स्टेशनों और ट्रेनों में यात्रियों के सामान की चोरी से संबंधित मामले में संदिग्ध अपराधियों को हिरासत में लिया गया।

पूसीरे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सब्यसाची डे ने आज बताया है कि हाल ही में पूसीरे के विभिन्न मंडलों में ट्रेनों पर पथराव की कुछ घटनाएं दर्ज की गयी है। ऐसे ही एक मामले में 28 जनवरी को डिमापुर रेसुब पोस्ट ने डिफू से एक व्यक्ति को पकड़ा, जो ट्रेन संख्या 15817 डाउन (डोनी पोलो एक्सप्रेस) पर किए गए पथराव में शामिल था। 25 जनवरी को दो अलग घटनाओं में, सिलीगुड़ी और डिमापुर रेसुब पोस्ट ने छह और उपद्रवियों (सुकना - सिलीगुड़ी सेक्शन से दो और डिमापुर स्टेशन के पास से चार) को क्रमशः ट्रेन संख्या 52541 डाउन (न्यू जलपाईगुड़ी - कार्सियांग - दार्जिलिंग पैसेंजर) और 12068 डाउन (जन शताब्दी एक्सप्रेस) पर पथराव में शामिल पाये जाने पर हिरासत में लिया गया। पकड़े गए सभी व्यक्तियों पर रेलवे अधिनियम की निर्दिष्ट धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

पूसीरे की रेसुब ने अपने क्षेत्राधिकार के अधीन विभिन्न मंडलों और सेक्शनों में 22 से 24 जनवरी तक की अवधि के दौरान जांच अभियान चलाए और ट्रेन यात्रा के दौरान यात्रियों के सामानों की चोरी मामले से जुड़े नौ व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लगभग 1.79 लाख रुपये के सामान बरामद किये। अभियान के दौरान विभिन्न आउटपोस्ट की रेसुब की टीमों ने 8 मोबाइल फोन और एक लैपटॉप बरामद करने में सफलता पाई। सभी गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों को आगे की कार्रवाई के लिए संबंधित राजकीय रेलवे पुलिस पोस्ट को सौंप दिया गया।

हिन्दुस्थान समाचार / श्रीप्रकाश/प्रभात

   

सम्बंधित खबर