कार्य प्रगति में तेजी लाकर निर्धारित अवधि में योजनाओं को पूर्ण करें अधिकारी :उपायुक्त

खूंटी, 29 जनवरी (हि.स.)। उपायुक्त लोकेश मिश्रा की अध्यक्षता में सोमवार को विकास से संबंधित जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक आयोजित हुई। इस दौरान विभिन्न विभागों के तहत संचालित योजनाओं की समीक्षा की गई और सभी पात्र लाभुकों को लाभान्वित करने तथा समस्याओं का यथाशीघ्र निष्पादन करने का निर्देश दिया गया।

डीसी ने कहा कि जिला अंतर्गत स्वास्थ्य, समाज कल्याण, कृषि व शिक्षा के क्षेत्र में विकासशील कार्य हमारी प्राथमिकता है। इसमें सभी पदाधिकारी अपने स्तर से गुणवत्तापूर्ण कार्य करना सुनिश्चित करें। मनरेगा, शहीद पोटो हो खेल योजना, मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना, कृषि आपूर्ति विभाग सहित अन्य विभागों के द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने लंबित मामलों के निष्पादन में तेजी लाने को कहा। विभिन्न कार्यकारी विभागों को निर्देश दिया गया कि निर्माण कार्यों को निर्धारित अवधि के अंदर ही पूर्ण कराया जाए। अबुआ आवास योजना एवं बिरसा सिंचाई कूप संवर्धन मिशन के आवेदनों की जांच कर अग्रेतर कार्रवाई करने का निर्देश डीसी ने दिया।

उपायुक्त ने सभी प्रखंडों में संचालित योजनाओं के कार्य प्रगति की क्रमवार जानकारी ली और लक्ष्य के अनुरूप कार्य करने को कहा। उन्होंने कहा कि निरंतर क्षेत्र का भ्रमण करते हुए योजना की पूर्णता में तेजी लाना सुनिश्चित करें। डीसी ने कहा कि प्रत्येक स्तर पर ग्रामीणों को योजनाओं से जोड़ने का प्रयास होना चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

   

सम्बंधित खबर