महंगाई रोकने में सरकार विफल : अखिलेश यादव

लखनऊ, 29 जनवरी (हि.स.)। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि देश में महंगाई, बेरोजगारी, चरम पर है। भाजपा सरकार महंगाई रोकने में पूरी तरह विफल रही। पिछले दस साल में महंगाई कई गुना बढ़ गयी है। डीजल, पेट्रोल, गैस सिलेण्डर, खेती-किसानी के सामान, खाद-बीज, दवाई, पढ़ाई, सब कुछ महंगा हो गया है।

अखिलेश यादव ने कहा कि महंगाई से आम जनता त्रस्त है। महंगे सिलेण्डर के कारण परिवारों के लिए खाना-पीना बनाना दूभर हो गया है। भाजपा सरकार में महंगाई इस कदर बढ़ गई है कि गरीब परिवार रसाई गैस, सिलेण्डर, रिफिल नहीं करवा पा रहे हैं। माताएं, बहनें लकड़ियां तोड़कर चूल्हा जलाने पर मजबूर है। लोगों के लिए जीवनयापन का संकट है। एक तरफ बढ़ती महंगाई का कहर है दूसरी तरफ सरकार लोगों को नौकरी, रोजगार नहीं दे रही है। बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है। गांवो में 90 फीसदी नौजवान बेरोजगार है।

उन्होंने कहा कि हालात यह है कि रोजी-रोटी की तलाश में युवा युद्धग्रस्त देश जाने पर मजबूर है। भाजपा की केन्द्र और प्रदेश की सरकार आम जनता से झूठे वादे करती रही लेकिन वादों को पूरा नहीं किया। भाजपा सरकार में बढ़ती महंगाई बेरोजगारी ने जनता की कमर तोड़ दी है। जनता 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को सबक सिखाएगी। भाजपा लोकसभा चुनाव हारेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/मोहित

/पदुम नारायण

   

सम्बंधित खबर