रायसेन: बारातियों को लेकर जा रही बस बेकाबू होकर पलटी, 20 लोग घायल, तीन की हालत गंभीर

रायसेन, 31 जनवरी (हि.स.)। भोपाल-रायसेन मार्ग पर मंगलवार देर रात बारातियों को लेकर जा रही एक बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में बस सवार करीब 20 लोग घायल हुए है। घायलों में तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। जिन्हें ईलाज के लिए भोपाल रेफर किया गया है। घटना के बाद चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस मामला दर्ज कर जाचं में जुट गई है।

जानकारी अनुसार घटना मंगलवार रात करीब 11 बजे की है। बस में सवार बराती शादी में शामिल होने के लिए भोपाल से रायसेन की ओर जा रहे थे। इस दौरान भोपाल- रायसेन रोड पर ग्राम खरवाई के घाट पर बने ब्रेकर पर अनियंत्रित होकर पलट गई। बस में दूल्हा समेत करीब 50 से अधिक लोग सवार थे। हादसे की वजह बस की तेज रफ्तार बताई जा रही है। हादसे में करीब 20 से अधिक यात्री घायल हो गये। घटना की सूचना मिलते ही नजदीकी जिला अस्पताल रायसेन से एम्बुलेंस के माध्यम से घायलों को जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया। हादसे में घायल करीब 11 लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। अन्य को मामूली चोट आई, जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। मौके पर अनुभागीय अधिकारी मुकेश सिंह सहित पुलिस बल पहुंच गया था। घटना के संबंध में सिविल सर्जन रायसेन द्वारा बताया गया कि ''बारातियों से भरी हुई बस अचानक पलट गई थी, इसमें घायल हुए यात्रियों का इलाज रायसेन जिला चिकित्सालय में किया जा रहा है। वहीं, तीन लोगों को भोपाल रेफर किया गया है।

सड़क पर लगा लंबा जाम

इधर बीच सड़क पर बस पलटने से सड़क पर दोनों ओर लंबा जाम लग गया। वाहनों की लंबी-लंबी कतारे लग गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने क्रेन की मदद से बस को सीधा कर सड़क किनारे खड़ा किया, तब कहीं जाकर जाम खुला। हादसे के बाद बस का ड्राइवर मौके से फरार हो गया। रायसेन कोतवाली थाना पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

हिन्दुस्थान समाचार/ नेहा / उमेद

   

सम्बंधित खबर