(अपडेट) कानून के दायरे में रहकर निडरता से काम करें पुलिसकर्मी : प्रशांत कुमार

निडर रहकर कानून के दायरे में काम करें पुलिसकर्मी : प्रशांत कुमार

लखनऊ, 31 जनवरी (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक का पदभार संभालने के बाद प्रशांत कुमार ने कहा है कि राज्य के पुलिसकर्मी कानून के दायरे में रहकर निडरता के साथ काम करें। लोकसभा के आगामी चुनाव, कुंभ और पुलिस भर्ती का जिक्र कर उन्होंने कहा कि पुलिस के लिए आगामी दिनों में बहुत सी चुनौतियां आने वाली हैं।

राज्य सरकार ने डीजीपी विजय कुमार के बुधवार को सेवानिवृत्त होने के बाद 1990 बैच के आईपीएस अधिकारी प्रशांत कुमार को कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक के पद पर नियुक्त किया। प्रशांत कुमार ने शाम को पुलिस मुख्यालय पहुंचकर कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक का पदभार संभाल लिया। विजय कुमार ने उन्हें यह पदभार सौंपते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए बधाई दी। पदभार ग्रहण करने से पहले प्रशांत कुमार ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास पर शिष्टाचार भेंट की।

कार्यभार संभालने के बाद प्रशांत कुमार ने पत्रकारों से बातचीत की। उन्होंने शासन की प्राथमिकताओं के प्रति अपनी प्रतिबद्धता प्रकट करते हुए कहा कि प्रदेश में अपराध नियंत्रण, कानून-व्यवस्था, महिला सुरक्षा, भीड़ प्रबंधन एवं जन शिकायतों के निस्तारण, अपराधियों को सजा दिलाने की प्रचलित कार्रवाईयों को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के साम्प्रदायिक सौहार्द एवं सुरक्षा व्यवस्था के लिए अराजक, राष्ट्र विरोधी तत्वों, ड्रग माफिया को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए पुलिस की प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। जनता की शिकायतों के निस्तारण एवं यूपी-112, मिशन शक्ति, बीट पुलिस प्रणाली जैसे जनहित के कार्यों को वास्तविक धरातल पर लागू किया जाएगा ताकि प्रदेश में अमन चैन का माहौल बना रहे।

प्रशांत कुमार ने पुलिस के सभी कर्मचारियों एवं अधिकारियों को संदेश देते हुए कहा कि निष्पक्ष एवं निडर रहकर कानून के दायरे में काम करें। जो पुलिस बल के सदस्य भ्रष्टाचार, जनता के साथ अभद्र व्यवहार करते पाए जाएंगे उनके विरुद्ध जीरो टॉलरेन्स की नीति अपनायी जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/दीपक/पवन

   

सम्बंधित खबर