पांकी विधायक ने रखी 83 योजनाओं की आधारशिला

पलामू, 31 जनवरी (हि.स.)। पांकी के भाजपा विधायक डॉ शशि भूषण मेहता ने नीलांबर पितांबरपुर प्रखंड के मौर्य फार्म हाउस में बुधवार को एक साथ 83 योजनाओं की आधारशिला रखी। सारी योजनाएं उनके विधायक कोटे की राशि 2 करोड़ 11 लाख 34 हजार की लागत से पूरी की जाएगी। सारी योजनाओं का आनलाइन शिलान्यास पूजा पाठ एवं नारियल फोड़कर विधायक ने किया।

मौके पर विधायक ने कहा कि चतुर्थ वित्तीय वर्ष की 83 योजनाओं की संयुक्त रूप से आधारशिला रखी गई है। इसके तहत पीसीसी सड़क, पुल-पुलिया, सड़क मरम्मत, सामुदायिक भवन, विवाह मंडप, पेवर ब्लॉक सड़क, चबूतरा, नाली सहित 11 से 12 तरह की योजनाओं को जमीनी रूप दी जाएगी। आने वाले कुछ दिनों के बाद 50 और योजनाओं का शिलान्यास उनके द्वारा किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सिलाई मशीन वितरण के लिए राशि अलग से रख दी गई है। सारी योजनाएं जनहित की हैं। जो आहार टूटे हुए हैं उसकी मरम्मत की जाएगी, ताकि सिंचाई हो सके। उन्होंने कहा कि पूर्व में विधायक फंड की राशि कहां खर्च होती थी इसका कोई अता-पता नहीं रहता था, लेकिन उनके विधायक बनते ही जन सरोकार और ग्रामीण विकास को ध्यान में रखकर योजनाएं ली जा रही हैं और उसे पूरी की जा रही है। यह मिल का पत्थर साबित होगा। फरवरी से लेकर मार्च, अप्रैल तक सारी योजनाएं पूरी करने कर लेने की तैयारी है, ताकि इसका लाभ लोगों को समय से मिल सके।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर