केके पाठक ने स्कूलों का किया निरीक्षण,छात्रों से संवाद कर लिया फीडबैक

अररिया फोटो:के.के.पाठक स्कूल के निरीक्षण के क्रम मेंअररिया फोटो:के.के.पाठक स्कूल के निरीक्षण के क्रम मेंअररिया फोटो:के.के.पाठक स्कूल के निरीक्षण के क्रम मेंअररिया फोटो:के.के.पाठक स्कूल के निरीक्षण के क्रम मेंअररिया फोटो:के.के.पाठक स्कूल के निरीक्षण के क्रम मेंअररिया फोटो:के.के.पाठक स्कूल के निरीक्षण के क्रम मेंअररिया फोटो:के.के.पाठक स्कूल के निरीक्षण के क्रम मेंअररिया फोटो:के.के.पाठक स्कूल के निरीक्षण के क्रम मेंअररिया फोटो:के.के.पाठक स्कूल के निरीक्षण के क्रम मेंअररिया फोटो:के.के.पाठक स्कूल के निरीक्षण के क्रम मेंअररिया फोटो:के.के.पाठक स्कूल के निरीक्षण के क्रम में

अररिया,02 फरवरी (हि.स.)। शिक्षा विभाग के अपर सचिव केके पाठक शुक्रवार को अचानक अररिया पहुंचे।

किशनगंज के रास्ते अररिया पहुंचे पाठक ने पलासी प्रखंड के सोहंदर हाट और धुरगांव के स्कूलों का निरीक्षण किया।पाठक ने क्लास में जाकर पढ़ाई कर रहे स्कूल के बच्चों के साथ सीधा संवाद किया। उन्होंने स्कूल के पठन पाठन के साथ स्कूल में मिल रहे मिड डे मील को लेकर बच्चों से सीधा फीडबैक लिया।वहीं सोहंदर हाट में स्कूल में मेनू के आधार पर मध्याह्न भोजन नहीं मिलने पर थोड़ी नाराजगी भी जाहिर की।

केके पाठक ने बीपीएससी टीआरई वन और टू द्वारा चयनित शिक्षकों से भी फीडबैक लिया। उन्होंने शिक्षा कार्यालय और विद्यालयों में इंफ्रास्ट्रक्चर पर जोर दिया। प्रशिक्षुओं को स्पष्ट कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के विद्यालय में पढ़ाना होगा।महिला प्रशिक्षुओं से स्कूटी सीखने पर जानकारी लिया और सभी शिक्षको का उत्साहवर्धन किया। अपर मुख्य सचिव ने कहा कि बीपीएससी के द्वारा शिक्षको की नियुक्ति और उनके योगदान के उपरांत सरकारी विद्यालयों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और बच्चों का नियमित विद्यालय आना प्रारंभ हुआ है ,जो काफी प्रशंसनीय है।

आगामी शिक्षक नियुक्ति टीआरई-3 और 4 जल्द प्रारंभ करने की बात कही । सभी प्रशिक्षु शिक्षक को अपना आवंटित विद्यालय अवश्य देख लेने को कहा और विद्यालय में बच्चों की सुविधा यथा बेंच,डेस्क ,शौचालय ,भवन निश्चित रूप से उपलब्धता पर जोर दिया। केके पाठक के साथ डीडीसी संजय कुमार, डीईओ राजकुमार सहित शिक्षा विभाग के कई अधिकारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर