खूंटी में नहीं हुआ राहुल गांधी का रोड-शो, सड़कों पर गाजे-बाजे से साथ इंतजार करते रहे समर्थक

 हाथ हिलाकर निकल गये राहुल गांधी

खूंटी, 6 फरवरी (हि.स.)। कांग्रेस नेता राहुल गांधी का स्वागत करने और उन्हें देखने की लालसा में मंगलवार को सुबह से ही खूंटी और तोरपा में हजारों कांग्रेस कार्यकर्ता, समर्थक और स्कूली बच्चे इंतजार करते रहे लेकिन राहुल गांधी बस से ही हाथ हिलाकर सिमडेगा के लिए निकल गये। ऐसे में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की तैयारियों पर पानी फिर गया।

सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता और समर्थक सुबह छह बजे ही कचहरी मैदान पहुंच गये और राहुल गांधी के अपने कैंप से बाहर निकलने का इंतजार करते रहे। राहुल सुबह साढ़े आठ बजे कुछ कांग्रेस नेताओं से बातचीत करने के बाद खुली जीप में सवार होकर कचहरी पार्क स्थित बिरसा पार्क पहुंचे। यहां भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद वे बिरसा मुंडा के वंशज सुखराम मुंडा से मिले और अंगवस्त्र देकर उन्हें सम्मानित किया। बाद में वे सिमडेगा के लिए निकल गये। उस जीप पर पूर्व विधायक कालीचरण मुंडा और बंधु तिर्की भी सवार थे।

राहुल गांधी के स्वागत के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक कालीचरण मुंडा और जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में काफी तैयारी की गई थी। योजना के अनुसार मंगलवार को राहुल गांधी को कचहरी मैदान से भगत सिंह चौक तक रोड-शो करना था। सोमवार को भी खूंटी में राहुल गांधी का रोड-शो नहीं हुआ था। इसलिए सुबह से ही भारी संख्या में कांग्रेस समर्थक बाजे-गाजे के साथ कचहरी मैदान पहुंच गये थे, ताकि रेड शो का सफल बनाया जा सके लेकिन राहुल गांधी वहां से जीप पर सवार होकर सिमडेगा के लिए रवाना हो गये।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर