इंटर कालेज की भूमि को खेल विभाग को दिए जाने का अभिभावकों ने किया विरोध

गोपेश्वर, 06 फरवरी (हि.स.)। चमोली जिला मुख्यालय गोपेश्वर के राजकीय इंटर कालेज की भूमि को खेल विभाग को हस्तांतरित किये जाने का शिक्षक अभिभावक संघ और विद्यालय की प्रबंधन समिति ने इसका विरोध करते हुए जिलाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा है। साथ ही चेतावनी भी दी है कि यदि 15 फरवरी तक इस पर कोई निर्णय नहीं लिया जाता है तो उन्हें आंदोलन के लिए विवश होना पडे़गा।

अभिभावक शिक्षक संघ और प्रबंधन समिति की बैठक में अभिभावक संघ के अध्यक्ष हरीश पुरोहित ने बताया कि विद्यालय की अतिरिक्त भूमि पर खेल विभाग को हस्तांतरित किये जाने का प्रस्ताव किया गया है। जबकि इस भूमि पर विद्यालय का छात्रावास बनाने के लिए पहले से ही शिक्षा विभाग की ओर से तीन करोड से अधिक की धनराशि का प्रस्ताव भेजा गया है जो स्वीकृति की प्रक्रिया में है। ऐसे में यदि यह भूमि खेल विभाग को दी जाती है तो छात्रावास नहीं बन पायेगा और दूर दराज के गांवों से आने वाले छात्रों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।

उन्होंने कहा कि पूर्व में भी विद्यालय प्रबंधन समिति और अभिभावक संघ की ओर से भूमि हस्तांतरित किये जाने का विरोध किया था। उनका यह भी कहना है कि पहले ही कुछ लोगों की ओर से विद्यालय की भूमि पर अतिक्रमण किया जा रहा है। इस पर प्रशासन स्तर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है और अब विद्यालय के पास जो भूमि बची हुई भी है उसे भी अन्य विभाग को दिए जाने की बात की जा रही है जो सरासर गलत है। उनका संगठन इसका विरोध करता रहेगा। यदि इसके बाद भी कार्रवाई नहीं होती है तो 15 फरवरी से आंदोलन शुरू किया जाएगा।

बैठक में पीटीए अध्यक्ष हरीश पुरोहित, उषा रावत, सुनीता जोशी, संगीता बिष्ट, उर्मिला, हीरा बिष्ट आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश/रामानुज

   

सम्बंधित खबर