अधिष्ठाता छात्र कल्याण को सौंपा ज्ञापन, सैनिटरी वेंडिंग मशीन की स्थापना की मांग

जम्मू, 6 फ़रवरी (हि.स.)। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, जम्मू केंद्रीय विश्वविद्यालय इकाई ने अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो ऋतु बक्शी को कैंपस में लड़कियों के शौचालयों में सेनेटरी वेंडिंग मशीनों की स्थापना और कैंपस में स्वच्छता बनाए रखने के संबंध में ज्ञापन सौंपा।

इकाई के अध्यक्ष प्रभाकर भारद्वाज ने कहा कि छात्राओं के शौचालयों में सेनेटरी वेंडिंग मशीनें काम नहीं कर रही हैं और उनकी तत्काल सुधार की मांग की। उन्होंने सभी छात्राओं के शौचालयों में सेनेटरी वेंडिंग मशीनों की स्थापना की मांग की साथ ही शौचालयों में उचित स्वच्छता की आवश्यकता पर जोर दिया।

इकाई मंत्री शगुन शर्मा ने कहा कि सेनेटरी वेंडिंग मशीनों के साथ-साथ, सेनेटरी नैपकिन विसर्जन मशीनों की भी स्थापना की जानी चाहिए, उपयोग किए गए नैपकिनों को सही ढंग से डिस्पोस करने के लिए। उन्होंने विद्यार्थियों को इन मशीनों का प्रयोग कैसे करना है इसको लेकर भी सभी को प्रशिक्षण दिए जाने पर जोर दिया। उन्होंने कैंपस में स्वच्छ शौचालयों की महत्वता पर भी जोर दिया ताकि सभी छात्रों के लिए एक स्वस्थ वातावरण सुनिश्चित हो सके।

इन मांगों का संज्ञान लेते हुए अधिष्ठाता छात्र कल्याण ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद केंद्रीय विश्वविद्यालय जम्मू इकाई को समय रहते कार्रवाई और समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया। मीनाक्षी, प्राची, वैशाली, नंदनी, कृतिका भी इस अवसर पर मौजूद रही।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर