उप्र : राजकीय होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेजों के प्रवक्ता का परिणाम घोषित

प्रयागराज, 06 फरवरी (हि.स.)। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग, प्रयागराज ने मंगलवार की शाम प्रदेश के राजकीय होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेजों में प्रवक्ता के 20 पदों के लिए परिणाम घोषित कर दिया है। जिसमें 17 अभ्यर्थी चयनित किये गये हैं। शेष तीन पदों के लिए उपयुक्त अभ्यर्थी न मिलने से अग्रनीत किया गया है।

यह जानकारी आयोग के उप सचिव विनोद कुमार गौड़ ने दी। उन्होंने बताया कि उप्र आयुष (होम्योपैथिक) विभाग के अंतर्गत प्रदेश के राजकीय मेडिकल कॉलेजों में प्रवक्ता-मटेरिया मेडिका के लिए 31 जनवरी, 1 व 2 फरवरी, 2024 को साक्षात्कार हुआ। इण्टरव्यू के लिए 48 अभ्यर्थियों में से 31 उपस्थित हुए थे। इसके उपरान्त 17 अभ्यर्थियों को नियुक्ति के लिए संस्तुत किया गया है। इसमें अनु.जाति के 4 पदों के सापेक्ष एक अभ्यर्थी का चयन किया गया। शेष तीन पद अग्रेनीत किये जाने की संस्तुति की जाती है।

उन्होंने आगे बताया कि चयन परिणाम ‘सर्विस सिंगल संख्या 2002/2021, डॉ देवेन्द्र कुमार शुक्ला व अन्य बनाम उप्र राज्य व अन्य तथा रिट ए संख्या 28131/2021, डॉ ज्ञान प्रकाश गौतम व अन्य बनाम उप्र राज्य व अन्य में उच्च न्यायालय द्वारा पारित होने वाले अंतिम निर्णय के अधीन होगा।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/राजेश

   

सम्बंधित खबर