ब्रजेश पाठक ने किया गुरु गोरखनाथ स्वास्थ्य सेवा यात्रा का शुभारम्भ

लखनऊ, 08 फरवरी (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरूवार को अटल बिहारी बाजपेई कन्वेंशन सेंटर से गुरू गोरखनाथ स्वास्थ्य सेवा यात्रा का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण, परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह और प्रांत प्रचारक कौशल प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने इस अवसर पर कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार जनमानस को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने व उत्तर प्रदेश को स्वस्थ प्रदेश बनाने की दिशा में नित नए कीर्तिमान स्थापित करते हुए पूरी प्रतिबद्धता से कार्यरत है। आज इसी उद्देश्य की पूर्ति हेतु लखनऊ में आयोजित गुरु गोरखनाथ स्वास्थ्य सेवा यात्रा का शुभारंभ किया जा रहा है।

यात्रा के सह संयोजक डा. भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि नेशलन मेडिकोज आर्गनाइजेशन की ओर से भारत-नेपाल सीमा पर बसे उत्तर प्रदेश के जनपदों के आदिवासी व जनजातीय समूहों के साथ ही दूरस्थ ग्रामीणों के लिए विगत चार वर्षों से लगातार विशाल स्वास्थ्य मेला का आयोजन किया जा रहा है। इस बार उत्तर प्रदेश के बहराइच, श्रावस्ती, लखीमपुर खीरी, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर और महराजगंज जनपदों में स्वास्थ्य सेवा मेला का आयोजन होगा। डा. भूपेन्द्र के अनुसार नौ व 10 फरवरी को संबंधित जिलों के ग्रामीण क्षेत्रों खासकर थारु बाहुल्य क्षेत्रों में छोटे-छोटे स्वास्थ्य मेले लगाए जाएंगे और 11 फरवरी को सभी जनपद मुख्यालय पर मेगा स्वास्थ्य मेला लगेगा।

इस अवसर पर विधायक शलभमणि त्रिपाठी, विधायक अनुराग सिंह, केजीएमयू की कुलपति डॉ. सोनिया नित्यानंद, पूर्व कुलपति प्रो. एमएलबी भट्ट, प्रो० विजय कुमार, डा. सुमित रूंगटा और गणमान्यजन उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/बृजनन्दन/मोहित

   

सम्बंधित खबर