नियमित ड्यूटी की मांग को लेकर पीआरडी जवानों का प्रदर्शन

मीरजापुर, 08 फरवरी (हि.स.)। पीआरडी जवानों का प्रतिनिधिमंडल ड्यूटी की मांग को लेकर गुरूवार को जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा। जवानों ने कहा कि वह कई माह से ड्यूटी के लिए संबंधित अधिकारी और लिपिक से गुहार लगाते रहते हैं, लेकिन ड्यूटी नहीं मिलती है। जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने आश्वासन दिया कि शीघ्र ही सभी पीआरडी जवानों की ड्यूटी लगाई जाएगी।

नाराज जवानों ने नियमित ड्यूटी की मांग को लेकर विरोध जताया। शासन प्रशासन से होम गार्ड की तरह सुविधा और मानदेय दिलाने की मांग की। पीआरडी जवानों का कहना है की ड्यूटी ना लगने के चलते उनके सामने परिवार के समक्ष भरण-पोषण की समस्या उत्पन्न हो गई है। जनपद कुल 480 पीआरडी जवान हैं। इनमें सिर्फ 270 लोगों की ही ड्यूटी लग रही है जबकि बाकी लोग बेकार बैठे हुए हैं। जवान अरविंद यादव ने बताया कि इस संबंध में पहले भी जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया गया था परंतु कोई कार्रवाई नहीं हुई।

न तो होमगार्ड के बराबर वेतन और न ही नियमित ड्यूटी

पीआरडी जवानों ने बताया कि नेताजी सुभाषचंद्र बोस ने 1948 आजाद हिंद फौज का गठन किया था। 1979 में आजाद हिंद फौज को युवा कल्याण विभाग ने प्रांतीय रक्षक दल (पीआरडी) की उपाधि दी। जबकि 1962 में होमगार्ड का गठन हुआ। जवानों ने कहा कि हमें न तो होमगार्ड के बराबर वेतन मिलता है और न ही नियमित ड्यूटी।

हिन्दुस्थान समाचार/गिरजा शंकर/मोहित

   

सम्बंधित खबर