नैनीताल पुलिस का बृहद सत्यापन अभियान, कूदते-फांदते नजर आये संदिग्ध

-961 का सत्यापन, 69 मकान मालिकों का 6,90,000 रुपये का चालान और सत्यापन न कराए जाने पर 1006 के विरुद्ध कार्रवाई

नैनीताल, 08 फ़रवरी (हि.स.)। पूरे जनपद में बाहरी श्रमिकों और किरायेदारों के सत्यापन हेतु बृहद स्तर पर सत्यापन अभियान चलाया गया। इस दौरान कई जगहों पर संदिग्ध पुलिस से बचने के लिये रास्ते बदलते तो कुछ लोग डर के कारण अपने घरों की पानी की टंकी एवं छत में छिपते भी मिले। पुलिस ने उन्हें निकालकर चालान की कार्रवाई की। सभी को हिदायत दी कि बिना सत्यापन के न निवास करें न ही कोई भी किरायेदार रखें।

इस दौरान पूरे जनपद में 549 किरायेदार व 224 नौकर-मजूदरों तथा 190 बाहरी व्यक्तियों सहित कुल 961 लोगों का सत्यापन किया गया। 69 मकान मालिकों का अपने किरायेदारों का सत्यापन न कराने पर 6,90,000 रुपये का न्यायालय का चालान किया गया तथा सत्यापन न कराए जाने पर 1006 के विरुद्ध चालानी कार्यवाही करते हुए 75450 रुपये जमा करवाये गये।

नैनीताल पुलिस की ओर से अपील भी की गयी है कि यदि कोई बाहरी व्यक्ति, श्रमिक, किराएदार आसपास रहते हो या कार्य करते हां तोे उनका सत्यापन अवश्य कराएं। साथ ही यदि ऐसा कोई व्यक्ति मिलता है जिसका सत्यापन नहीं हुआ है या अन्य प्रकार की कोई संदिग्ध-गतिविधि नजर आती है तो इसकी सूचना नजदीकी पुलिस स्टेशन में दें।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ.नवीन जोशी/रामानुज

   

सम्बंधित खबर