मंदसौर: विधायक जैन ने विधानसभा में उठाया फर्जी एनडीपीएस प्रकरण बनाकर अवैध वसूली का मामला

मंदसौर, 9 फरवरी (हि.स.)। जिले सहित मंदसौर विधानसभा में निरंतर एनडीपीएस के मामले बनने एवं अनेक मामलों में पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर लगातार संदेह किया जाता रहा है। जिले में लगातार अफीम उत्पादक किसानों एवं अन्य निर्दोष नागरिकों पर झूठे प्रकरण बनाने की शिकायतों को लेकर मंदसौर विधानसभा के विधायक विपिन जैन ने मुख्यमंत्री मोहन यादव जिनके पास गृह विभाग भी है, से प्रश्न करते हुये प्राप्त शिकायतों के संबंध में स्थिति स्पष्ट करने को कहा।

विधायक जैन ने प्रश्न के माध्यम से कहा कि मंदसौर जिला अफीम उत्पादकता के मामले में मध्यप्रदेश में श्रेष्ठ स्थान पर है। मंदसौर विधानसभा क्षेत्र सहित जिले मे लगातार झूठे एनडीपीएस प्रकरण दर्ज किए जाने एवं अवैध वसूली की शिकायतें आ रही हैं। विधायक जैन के द्वारा प्रश्नोत्तर के दौरान उठाये गये मामले में गृह विभाग देख रहे मुख्यमंत्री यादव द्वारा उत्तर में बताया गया है कि इस संबंध में 146 शिकायत प्राप्त हुई हैं और 15 से अधिक पुलिस कर्मियों पर इसके विरुद्ध प्रकरण भी दर्ज किया गया है।

ज्ञात हो कि मंदसौर जिले में आए दिन मादक पदार्थों और एनडीपीएस के झुटे प्रकरणों को लेकर उत्पादक किसानों द्वारा शिकायतें दर्ज की जाकर असंतोष व्यक्त किया गया है। पिछले दिनों मंदसौर जिले के ग्राम बाजखेड़ी निवासी किसान की आत्महत्या लेकर पिपलिया मंडी थाने का घेराव कर दोषी अधिकारियों पर कार्यवाही की मांग को लेकर हजारों की संख्या में ग्रामीण जन पहुंचे थे और दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की थी।

हिन्दुस्थान समाचार/अशोक झलौया

   

सम्बंधित खबर