प्रधानमंत्री की 125 से अधिक योजनाओं ने बदली गांव की तस्वीर : मेनका

More than 125 schemes of Prime Minister have changed the picture of village: ManekaMore than 125 schemes of Prime Minister have changed the picture of village: ManekaMore than 125 schemes of Prime Minister have changed the picture of village: Maneka

सुलतानपुर, 09 फरवरी (हि.स.)। पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी ने अपने तीन दिवसीय दौरे के अंतिम दिन शुक्रवार को बल्दीराय मंडल के अरवल गांव के बूथ नंबर 39 में ''गांव चलो अभियान'' का शुभारंभ किया । हेमनापुर गांव में ब्लॉक प्रमुख शिव कुमार सिंह की मौजूदगी में चौपाल लगाकर 148 फरियादियों की समस्याओं को सुना और निस्तरित करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

सांसद गांधी ने गांव चलो अभियान के तहत अरवल गांव में कार्यकर्ताओं से संपर्क व संवाद स्थापित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की और कहा पिछले पांच सालों में प्रधानमंत्री ने देश के विकास लिए बहुत कुछ किया है।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री की 125 से ज्यादा ऐसी जनकल्याणकारी स्कीम है, जिसका टारगेट गरीब से गरीब इंसान हैं। उन्होंने इस दौरान सरकार की किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री आवास, बिजली,आयुष्मान योजना ,हर घर नल व गरीब कल्याण आदि योजनाओं की सराहना की।

उन्होंने कहा सरकार की योजनाओं ने गांव की तस्वीर बदल दी है।योजनाओं ने गांवों में उन्नति व खुशहाली लाने का काम किया है।उन्होंने कहा हम भी पांच साल से यही कोशिश कर रहे हैं।उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं को पार्टी की रीढ़ बताया है।

उन्होंने कहा भाजपा कार्यकर्ता पार्टी के कार्यक्रमों व अभियानों को जमीनी स्तर पर क्रियान्वित कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने पार्टी के दीवार लेखन अभियान के तहत कमल का फूल बनाकर पार्टी का स्लोगन एक बार फिर से मोदी सरकार लिखा।

सांसद ने अलवर गांव में घर-घर संपर्क कर लोगों को सरकार की उपलब्धियों का पत्रक दिया और पार्टी का पटका पहनाकर समर्थन देने की अपील की।उन्होंने दौरान श्रीमती गांधी ने लोगों से नमो एवं सरल ऐप डाउनलोड भी कराया।

इस दौरान सांसद ने बल्दीराय विकास खंड के हेमनापुर गांव में ब्लॉक स्तरीय चौपाल में 148 फरियादियों की समस्याओं को सुना। इस दौरान जमीन के बंटवारे व कब्जे को लेकर राजस्व संबंधी, विद्युत, सड़क, पेंशन,आवास,राशन कार्ड, नाली निर्माण आदि से जुड़ी हुई समस्याओं के निस्तारित करने के लिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिया।

उन्होंने दो टूक कहा की 15 दिन के अंदर इन सभी समस्याओं को निस्तारित कराएं। मैं जब फिर ब्लॉक पर चौपाल में आऊ तो यह समस्याएं दोबारा नहीं आनी चाहिए ।इसके पहले सांसद ने आवास पर जनता दर्शन के माध्यम से सैकड़ों फरियादियों की समस्याओं को निस्तारित किया।

हिन्दुस्थान समाचार/दयाशंकर /दीपक/पदुम नारायण

   

सम्बंधित खबर