रेसुब ने 6 नाबालिकों और दो महिलाओं को बचाया

गुवाहाटी, 10 फरवरी (हि.स.)। पूर्वोत्तर सीमा रेल (पूसीरे) की रेलवे सुरक्षा बल (रेसुब) ने पूसीरे के रेलवे स्टेशनों और विभिन्न ट्रेनों में 06 से 08 फरवरी तक चलाये गये जांच अभियान के दौरान 06 नाबालिकों और दो महिलाओं को सफलतापूर्वक बचाया। चालू वर्ष के जनवरी माह में रेसुब ने दो मानव तस्करों की गिरफ्तारी के साथ 41 नाबालिग लड़कों एवं लड़कियों और छह महिलाओं को बचाया था। बचाये गये बच्चों एवं महिलाओं को संबंधित चाइल्ड लाइन/एनजीओ, माता-पिता या जीआरपी को सौंप दिया गया।

पूसीरे के सीपीआरओ सब्यसाची डे ने आज बताया है कि गत सात फरवरी की एक घटना में, रंगापाड़ा नॉर्थ रेलवे स्टेशन के रेसुब कर्मियों ने रंगापाड़ा नॉर्थ रेलवे स्टेशन से एक महिला के साथ फरार दो नाबालिगों को बचाया। उसी दिन, न्यू कोचबिहार स्टेशन के रेसुब कर्मियों ने न्यू कोचबिहार स्टेशन से भागी हुई एक नाबालिग लड़की को बचाया। महिला सहित बचाये गये सभी नाबालिकों को उनकी सुरक्षित अभिरक्षा के लिए जीआरपी/रंगापाड़ा नॉर्थ और कोचबिहार के एक गैर सरकारी संगठन को सौंप दिया गया।

इसी तरह गत छह फरवरी की घटना में अलीपुरद्वार जंक्शन, न्यू बंगाईगांव और धर्मनगर रेलवे स्टेशनों के रेसुब की टीमों ने संबंधित रेलवे स्टेशनों पर तलाशी अभियान चलाई। तलाशी के दौरान उनलोगों ने संबंधित रेलवे स्टेशन से एक-एक यानी कुल तीन नाबालिकों को बचाया। बाद में, बचाये गये नाबालिकों को सुरक्षित अभिरक्षा के लिए चाइल्डलाइन और माता-पिता को सौंप दिया गया।

वहीं गत आठ फरवरी को चापरमुख रेलवे स्टेशन की रेसुब ने चापरमुख रेलवे स्टेशन से भागी हुई एक महिला को उद्धार किया। पूसीरे की ‘मेरी सहेली’ रेसुब टीम ट्रेनों में अकेले यात्रा करने वाली महिला यात्रियों को सहायता प्रदान करती है।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीप्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर