कानपुर मंडल सहित उप्र के 21 जनपदों में हल्की बारिश की संभावना

कानपुर,14 फरवरी ( हि.स.)। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि कानपुर मंडल में आज घने बादलों की आवाजाही बनी रहेगी और कहीं-कहीं बूंदाबांदी हो सकती है। लेकिन उप्र के फतेहपुर जनपद सहित 14 जनपदों में हल्की बारिश की संभावना है। यह जानकारी बुधवार को चन्द्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कानपुर के मौसम वैज्ञानिक डॉ.एस.एन.सुनील पांडेय ने दी।

उन्होंने बताया कि मौसम में ताजा अपडेट के मुताबिक कानपुर मंडल में बादलों की आवाजाही लगी रही है। बारिश की संभावना कम है, हालांकि कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी हो सकती है। लेकिन फतेहपुर, कौशाम्बी, प्रयागराज, प्रतापगढ़, रायबरेली, सुल्तानपुर, आंबेडकर नगर, अयोध्या, गोरखपुर, जौनपुर, संतकबीर नगर, बस्ती, उन्नाव, बाराबंकी, बांदा, हमीरपुर,जालौन, अमेठी, आजमगढत्र में हल्की बारिश होने की संभावना है। लेकिन इसके बाद 15 फरवरी से आसमान साफ हो जाएगा और तेज धूप निकलगी। इसके साथ ही उत्तर पश्चिमी सर्द हवाएं भी आना शुरू हो जाएगी।

ऐसे मौसम को देखते हुए लोगों को हिदायत दी जाती है कि अभी गर्म कपड़े रखने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि सुबह-शाम की ठंड अभी बनी रहेगी। इसके साथ ही तापमान भी गिरने की संभावना है।

हिन्दुस्थान समाचार/राम बहादुर/मोहित

   

सम्बंधित खबर