हीरानगर में ब्लॉक दिवस कार्यक्रम आयोजित

कठुआ 14 फरवरी (हि.स.)। उपायुक्त डॉ. राकेश मिन्हास ने स्थानीय आबादी की शिकायतों के निवारण के लिए अपने सार्वजनिक आउटरीच कार्यक्रम के हिस्से के रूप में हीरानगर की लौंडी पंचायत में स्थित निजी रिसॉर्ट में आयोजित ब्लॉक दिवस कार्यक्रम की अध्यक्षता की।

इस अवसर पर पीआरआई, सामाजिक कार्यकर्ताओं, व्यक्तियों ने सार्वजनिक महत्व के मुद्दों को उठाया और उसके तत्काल निवारण की मांग की। ब्लॉक दिवस की कार्यवाही के दौरान जिन प्रमुख मुद्दों पर प्रकाश डाला गया उनमें सिंचाई नहरों और कुहलों से गाद निकालना, पीएमजीएसवाई और जेजेएम परियोजनाओं को शीघ्र पूरा करना, सामुदायिक बंकरों की मरम्मत, एमएस छन्न खत्रियन और छन्न मोरियन के स्कूल भवन की मरम्मत, स्वास्थ्य उप-केंद्र सुरा का नवीनीकरण शामिल थे। धैर्यपूर्वक सुनने के बाद डीसी कठुआ ने लोगों को आश्वासन दिया कि उनके सभी वास्तविक मुद्दों का संबंधित विभागों की सक्रिय प्रत्याशा से समाधान किया जाएगा।

इस अवसर पर डीसी ने अगले वित्तीय वर्ष के लिए कैपेक्स योजना तैयार करते समय लोकप्रिय आकांक्षाओं के अनुरूप उपलब्ध धन का अधिकतम उपयोग करने का आह्वान किया जैसे कि गलियां, सड़कें, स्कूल, अस्पताल, सार्वजनिक पुस्तकालय और सामुदायिक हॉल आदि। बाद में डीसी ने कठुआ जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में मॉडल गांवों के रूप में उन्नत किए जाने वाले चिन्हित गांवों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए स्थानीय पीआरआई और विभिन्न विभागों के अधिकारियों की एक बैठक बुलाई। विस्तृत विचार-विमर्श के बाद बैठक में सर्वसम्मति से ग्राम लौंडी, कट्टल ब्राह्मण, कंथल, शुबा चक और झांडी के नामों को आदर्श सीमावर्ती गांवों के रूप में उन्नत करने के लिए अंतिम रूप दिया गया।

हिन्दुस्थान/समाचार/सचिन/बलवान

   

सम्बंधित खबर