सीहोरः कुबेरेश्वर धाम पर सात मार्च से आयोजित होगा भव्य रुद्राक्ष महोत्सव, लाखों पहुंचेंगे श्रद्धालु

- रुद्राक्ष वितरण के अंतिम दिन डेढ़ लाख से अधिक श्रद्धालु पहुंचे, देर शाम तक चलता रहा वितरण

सीहोर, 15 फरवरी (हि.स.)। जिला मुख्यालय के समीपस्थ चितावलिया हेमा स्थित निर्माणाधीन मुरली मनोहर एवं कुबेरेश्वर महादेव मंदिर में हर साल की तरह इस साल भी कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के सानिध्य में आगामी सात मार्च से भव्य रुद्राक्ष महोत्सव शिव महापुराण का आयोजन किया जाएगा। भव्य आयोजन को लेकर तैयारियां की जा रही है। वहीं, गुरुवार को रुद्राक्ष वितरण के अंतिम दिन देर शाम तक सिलसिला चलता रहा। इस मौके पर विठलेश सेवा समिति की ओर से पंडित समीर शुक्ला सहित अन्य ने यहां पर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए भोजन प्रसादी के अलावा रुद्राक्ष का वितरण किया। अब आगामी रुद्राक्ष वितरण का आयोजन 15 मई 2024 से किया जाएगा।

इस संबंध में जानकारी देते हुए समिति के मीडिया प्रभारी प्रियांशु दीक्षित ने बताया कि गुरुदेव के आदेशानुसार गत वर्ष रुद्राक्ष वितरण का आयोजन किया गया था। मंदिर परिसर में आने वाले श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत नहीं हो, इसके लिए एक-एक हजार फीट की नौ लाइनों के अलावा नौ काउंटरों का निर्माण किया गया था, इन काउंटरों से रुद्राक्ष क्रम अनुसार श्रद्धालुओं को बांटे गए, आठ काउंटर सामान्य श्रद्धालु के अलावा एक काउंटर से विशेष रूप से दिव्यांग लोगों के लिए बनाया गया था, जिससे आसानी से श्रद्धालुओं को रुद्राक्ष मिले। इसके अलावा लाखों की संख्या में आने वाले श्रद्धालुओं ने बाबा की पूजा अर्चना की।

कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा की प्रेरणा से कुबेरेश्वरधाम देश भर के करोड़ों श्रद्धालुओं की आस्था का केन्द्र है और हर साल करीब डेढ़ करोड़ से अधिक श्रद्धालु यहां पर आस्था और उत्साह के साथ अपनी मनोकामनाओं को लेकर आते है। समिति और प्रशासन के द्वारा अब आगामी रुद्राक्ष महोत्सव की तैयारियां की जा रही है। वहीं जिला प्रशासन के अधिकारियों ने कानून व शांति व्यवस्था तथा अन्य व्यवस्थाओं के लिए पुलिस बल की ड्यूटी की तैयारियां की है। इसके अलावा कुबेरेश्वरधाम पर पर्याप्त पार्किंग के लिए स्थान, वाहनों के आवागमन, बैरिकेटिंग, आने वाले श्रद्धालुओं की बैठक व्यवस्था, पेयजल, शौचालय सहित अन्य समुचित व्यवस्थाएं कराई जाने आदि की संपूर्ण योजना बनाई जा रही है। जिससे श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत नहीं हो।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

   

सम्बंधित खबर