जौनपुर में दर्शनार्थियों से भरी बस पलटी, 28 श्रद्धालु घायल

जौनपुर,19 फरवरी (हि.स.)। जलालपुर थाना क्षेत्र स्थित त्रिलोचन बाजार के पास स्थित भवनाथपुर ग्राम में एक दर्शनार्थियों से भरी बस के पलट जाने से करीब 28 श्रद्धालु घायल हो गए, जिसमें पांच श्रद्धालुओं की हालात गंभीर होने पर उन्हें वाराणसी के ट्रामा सेंटर रेफर किया गया।

यह घटना उक्ता थाना क्षेत्र के एनएच 56 वाराणसी लखनऊ राष्ट्रीय मार्ग पर रविवार को देर रात हुई। दुर्घटना की खबर मिलते ही रात में पुलिस प्रशासन के अधिकारी पुलिस अधीक्षक डॉ अजय पाल शर्मा के नेतृत्व में घटनास्थल पर पहुंच कर रेसक्यू किया। घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजवाया है। जहां से पांच गंभीर रूप से घायलों को वाराणसी ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है। सोमवार सुबह पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अजय पाल शर्मा ने जिला अस्पताल पहुंचकर घायलों का हाल-चाल लिया।

पुलिस अधीक्षक डॉ.अजय पाल शर्मा ने बताया कि मध्य प्रदेश के जनपद शिप्रा (शिवपुरी) से बस संख्या यूपी 82 टी 9724 से बाबा विश्वनाथ के दर्शन के लिए आये थे। बाबा का दर्शन पूजन करके बीते देर रात अयोध्या श्रीराम के दर्शन के लिए निकले थे। त्रिलोचन बाजार के पास भवनाथपुर लगभग डेढ़ बजे रात को पहुंचे थे कि बस चालक की लापरवाही से बस पलट गई और सड़क के किनारे नीचे चली गयी। बस में कुल 63 यात्री सवार थे। इस दुर्घटना में करीब 28 दर्शनार्थी घायल हो गए।

दुर्घटना की खबर मिलते ही जलालपुर की पुलिस और पुलिस अधीक्षक घटनास्थल पर पहुंचे और 108 एम्बुलेंस की मदद से घायलों को उपचार के लिए रेहटी सीएचसी पहुंचाया। वहां पर प्राथमिक उपचार के बाद 18 घायल यात्रियों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जबकि 5 का उपचार सीएचसी पर किया जा रहा है। पांच गंभीर रूप से घायलों को ट्रामा सेंटर वाराणसी भेजा गया है। सभी दर्शनार्थी अयोध्या दर्शन करने के बाद रामेश्वरम जाने वाले थे।

घटना के संबंध में सोमवार को जानकारी देते हुए क्षेत्राधिकारी केराकत गौरव कुमार ने बताया कि बीती रात जलालपुर थाना क्षेत्र के भवनाथपुर के पास दर्शनार्थियों से भरी एक बस पलटने की सूचना मिली। मौके पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन करते हुए सभी घायलों को सीएससी रेहटी पहुंचाया,जहां 28 लोग गंभीर रूप से घायल थे। उन्हें जिला अस्पताल भेजा गया,जहां से पांच गंभीर को वाराणसी ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है। यह सभी लोग मध्य प्रदेश की शिवपुरी से दर्शन करने के लिए वाराणसी काशी विश्वनाथ आए थे तत्पश्चात यह अयोध्या दर्शन करने के लिए जा रहे थे। टूरिस्ट बस में कुल 63 लोग सवार थे सभी घायलों का उपचार किया जा रहा है,साथ ही इनको उनके गंतव्य स्थान तक भेजने की व्यवस्था की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/विश्व प्रकाश/राजेश

   

सम्बंधित खबर