सपा नेता मतीन बोला, उसके भाई जावेद ने कोई गलत कार्य नहीं किया, कहा-भाई का हत्यारा है अब्दुल मलिक

हल्द्वानी, 19 फ़रवरी (हि.स.)। उत्तराखंड के हल्द्वानी बनभूलपुरा में बीती आठ फरवरी को हुई हिंसा और आगजनी को लेकर समाजवादी पार्टी के नेता और उत्तराखंड प्रभारी हाजी अब्दुल मतीन सिद्दीकी ने बड़ा बयान दिया है। साथ ही हल्द्वानी के बनभूलपुरा के कथित मलिक के बगीचे में हुई घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है।

सपा नेता मतीन ने कहा कि हल्द्वानी वासियों के साथ-साथ हमारे लिये यह सबसे दुर्भाग्य पूर्ण घड़ी है कि हमें हल्द्वानी में अपनी जिन्दगी में इस तरह की घटना देखनी पड़ी। उन्होंने कहा कि इस पूरे प्रकरण की सीबीआई या हाई कोर्ट के सिटिंग जज से जांच करानी चाहिये और जो भी दोषी हों उनके खिलाफ से सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिये। भाई जावेद सिद्दीकी के इस प्रकरण में शामिल होने के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि जावेद ने ऐसा कोई कार्य नहीं किया है, जिससे शहर का माहौल खराब हो। उसने बार-बार लोगों से शान्ति बनाने की अपील की, लेकिन भीड़ इतनी उग्र हो चुकी थी कि वह किसी की बात सुनने को तैयार नहीं थी।

वैसे भी अगले दिन जब रात को पुलिस जावेद की गिरफ्तारी के लिए आई थी। तब भी उसने फोन पर मुझसे रो-रो कर अपने बच्चों और मेरी कसमें खा-खा कर यही बोल रहा था कि मेरी इसमें कोई भूमिका नहीं है। वह तो लोगों को पत्थरबाजी और हुड़दंग से रोक रहा था, फिर भी प्रशासन ने पता नहीं किन हालातों या किन फुटेजों के आधार पर उसकी गिरफ्तारी की है।

मतीन ने कहा कि उन्हें इस बात का विश्वास है कि अगर वह अपने बच्चों के साथ-साथ मेरी भी कसम खाकर अगर ये बात कह रहा है तो वह सही कह रहा है। मतीन ने कहा कि उसने अपने बहन-भाइयों को अपनी संतान से भी बढ़कर पाला है। जब उनके पिता का इंतकाल हुआ था, तब जावेद की उम्र महज ढाई साल थी। सबसे बड़ी बात यह है कि उसके यहां शादी की तैयारियां चल रही थीं। 15 फरवरी को उनके छोटे बेटे की शादी थी। और 17 फरवरी को हल्द्वानी विंटेज ग्रीन में रिसेप्शन था, जो इस घटना के चलते स्थगित करना पड़ा था।

हिन्दुस्थान समाचार/अनुपम गुप्ता/रामानुज

   

सम्बंधित खबर