कोर्ट के आदेश पर ईडी ने की तीन जगहों पर छापेमारी

कोलकाता, 20 फरवरी (हि.स.) । केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने मंगलवार को एक बार फिर तीन जगहों पर तलाशी अभियान चलाया है। मंगलवार सुबह सात बजे से एक साथ तीन जगहों पर तलाशी चल रही है। ये जगहें हैं हावड़ा के सांकराइल में डेल्टा जूटमिल्स, बालीगंज में जूट मिल के मालिक का घर और कलकत्ता के काउंसिल हाउस स्ट्रीट में ''डेल्टा'' कंपनी का कार्यालय। जांचकर्ताओं के साथ केंद्रीय बलों के जवान भी हैं। ईडी सूत्रों के मुताबिक उनका सर्च ऑपरेशन फर्जी डायरेक्टर भर्ती मामले की जांच पर आधारित है। कलकत्ता उच्च न्यायालय के न्यायाधीश अभिजीत गंगोपाध्याय ने मामले की ईडी जांच का आदेश दिया था।

कई सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने ''डेल्टा लिमिटेड'' और ''ओलिसा रियल्टी प्राइवेट लिमिटेड'' नाम की दो कंपनियों के खिलाफ अदालत में मामला दायर किया है। उनकी शिकायत है कि कंपनी उन्हें उनका उचित भविष्य निधि नहीं दे रही है। आरोप है कि पीएफ का करीब 21 करोड़ रुपये का बकाया है। न्यायमूर्ति गंगोपाध्याय ने उस मामले में दोनों कंपनियों के पांच निदेशकों को तलब किया था। उन्होंने गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय (एसएफआईओ) को पांच लोगों से पूछताछ करने का निर्देश दिया था।

इस मामले की सुनवाई पिछले आठ फरवरी को जस्टिस गंगोपाध्याय की अदालत में हुई थी। जस्टिस गांगुली ने रात 10:00 बजे तक कोर्ट में बैठकर मामले की सुनवाई की थी। अब इस सिलसिले में ईडी ने तलाशी अभियान चलाया है।

हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश

   

सम्बंधित खबर