एक किलो से अधिक अवैध अफीम के साथ दो गिरफ्तार

खूंटी, 21 फ़रवरी (हि.स.)। पुलिस अधीक्षक अमन कुमार को मिली गुप्त सूचना के आधार पर मारंगहादा थाना पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक बाइक में सवार दो युवकों को एक किलो से अधिक अवैध अफीम के साथ गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपितों में मुरहू थानांतर्गत पतराडीह गांव के सतरी हस्सा पूर्ति (25 ) तथा खूंटी थानांतर्गत सुल्हे गांव के जकरिया होरो (28 ) शामिल हैं। उनके पास से पुलिस ने एक किलों 160 किलोग्राम अवैध अफीम, तीन मोबाइल और एक बाइक बरामद किया है।

यह जानकारी खूंटी एसडीपीओ वरुण रजक ने बुधवार को अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी। एसडीपीओ ने बताया कि बुधवार सुबह पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना मिली कि बाइक पर सवार अफीम तस्कर अवैध अफीम लेकर अन्यत्र जानेवाले हैं। सूचना के सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई के लिए एसपी ने मारंगहादा थाना की पुलिस को आवश्यक निर्देश दिया। इस पर मारंगहादा थाना की पुलिस ने ग्राम पीड़ीडीह से भूत गांव की ओर जानेवाले रास्ते में चेकिंग अभियान शुरू कर दिया।

उसी दौरान रोड से आ रहे बाइक सवार दो युवकों को रोककर उनकी तलाशी ली गई, तो उनके पास से अवैध अफीम बरामद हुई। गिरफ्तार आरोपितों के विरुद्ध मारंगहादा थाने में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। छापामार टीम में मारंगहादा थाना प्रभारी अजय कुमार भगत, मुरहू थाना के एएसआई कौशर खान और सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

   

सम्बंधित खबर