रोडवेज कर्मचारियों की शेखावत ने की मदद, कराया रुकी पेंशन और वेतन का भुगतान

जोधपुर/जयपुर, 21 फ़रवरी (हि.स.)। राजस्थान रोडवेज के आठ हजार सेवानिवृत्त और तेरह हजार कार्यरत कर्मचारियों के लिए केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत देवदूत बनकर आए। उन्होंने इन सेवानिवृत्त और कार्यरत कर्मचारियों की दो माह की पेंशन व वेतन स्वीकृत करा दिया।

राजस्थान रोडवेज सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण समिति से जुड़े संग्राम सिंह राठौड़ के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल केंद्रीय मंत्री शेखावत से मिला था। वेतन और पेंशन के बारे में उनसे अपनी पीड़ा जाहिर की थी। इस पर शेखावत ने तत्काल राजस्थान रोडवेज निगम की अधिकारी आईएएस श्रेया गुहा और वित्त विभाग के अधिकारी आईएएस अखिल अरोड़ा को इस संबंध में निर्देश दिए। शेखावत ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को भी पूरे मामले की जानकारी दी। केंद्रीय मंत्री शेखावत ने मात्र चार दिन में राजस्थान सरकार से सेवानिवृत्त और कार्यरत कर्मचारियों की मांगों को पूर्ण करा दिया, जबकि पिछली अशोक गहलोत सरकार में दो-तीन वर्षों से कभी भी समय पर वेतन व पेंशन का भुगतान नहीं हुआ था। तब दो-तीन माह में 20 से 25 तारीख को मात्र एक माह की पेंशन व वेतन भुगतान होता था। चाहे वो दीपावली या होली का त्योहार क्यों न हो?

केंद्रीय मंत्री शेखावत के तत्काल उठाए गए कदम से कर्मचारियों की परेशानी दूर हो गई। इस पर राजस्थान रोडवेज सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण समिति के उपाध्यक्ष संग्राम सिंह राठौड़, सचिव महिपाल सिंह सोढा, कोषाध्यक्ष कमल किशोर उपाध्याय, संगठन मंत्री भवानी सिंह भाटी सहित अनेक सदस्यों ने केंद्रीय मंत्री शेखावत का स्वागत कर आभार जताया और अभिनंदन किया।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/संदीप

   

सम्बंधित खबर