शोभित विश्वविद्यालय में छात्रों को समझाई स्टार्टअप की बारीकिया

शोभित विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रमशोभित विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम

मेरठ, 24 फरवरी (हि.स.)। शोभित विश्वविद्यालय में शनिवार को ’कृषि में उद्यमिता विकास’ विषय पर ऑनलाइन व्याख्यान का आयोजन हुआ। जिसमें छात्र-छात्राओं को स्टार्टअप की बारीकियों के बारे में बताया किया।

शोभित विश्वविद्यालय मेरठ और शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के कृषि विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग ने राष्ट्रीय कृषि अनुसंधान प्रबंधन अकादमी एनएएआरएम-आईसीएआर के सहयोग से शनिवार को एक दिवसीय ऑनलाइन संवेदीकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्य वक्ता आईसीएआर-एनएएआरएम हैदराबाद के संयुक्त निदेशक डॉ. जी. वेंकटेश्वरलू द्वारा कृषि में उद्यमिता विकास पर प्रकाश डाला गया। इसके साथ ही कार्यक्रम के उद्देश्य छात्रों को उद्यमिता के बारे में उन्मुख करना, छात्रों को कृषि में स्टार्टअप की संभावनाओं को समझाना, कृषि में स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र और ऊष्मायन की प्रक्रिया के बारे में जागरूकता फैलाना इत्यादि विषयो पर चर्चा की गई। कार्यक्रम के दौरान शोभित विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. जयानंद, कार्यक्रम समन्वय निदेशक डॉ. सहदेव सिंह, डॉ. विजय अविनाशीलिंगम, डॉ. शिवानी ने भाग लिया। इस अवसर पर प्रो. डॉ. दिव्य प्रकाश डॉ. अल्पना जोशी, डॉ. सोनम आर्य, डॉ. मनोज कुमार, डॉ. विकास यादव, वाणी भाटिया, आशीष त्यागी आदि उपस्थित रहे।

स्कूल ऑफ लॉ एंड कॉन्स्टिट्यूशनल स्टडीज, शोभित यूनिवर्सिटी मेरठ ने ’नॉर्थ मैसेडोनिया में किशोर अपराध’ विषय पर एक ऑनलाइन व्याख्यान आयोजित किया। व्याख्यान के वक्ता इंटरनेशनल विजन यूनिवर्सिटी नॉर्थ मैसेडोनिया के प्रोफेसर इब्रू इबिश थे। उन्होंने जुवेनाइल की विभिन्न गहरी अंतर्दृष्टि पर प्रकाश डाला। अपराध और इसके विभिन्न कारक और अंत में किशोर अपराध को रोकने के लिए कुछ सुझावात्मक उपाय प्रदान किए। इस अवसर पर शोभित विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर डॉ. जयानंद, निदेशक एसएलसीएस पीके गोयल, डॉ. आमिर आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ डॉ. कुलदीप/सियाराम

   

सम्बंधित खबर