डीएम ने बोर्ड परीक्षाओं के लिये की सेक्टर मजिस्ट्रेटों की तैनाती

-दिये शांतिपूर्ण एवं सुचारू रूप से संचालन

नैनीताल, 26 फ़रवरी (हि.स.)। उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद रामनगर जनपद नैनीताल द्वारा आयोजित होने वाली हाईस्कूल तथा इंटरमीडिएट की वर्ष 2024 की परिषदीय परीक्षाएं मंगलवार 27 फरवरी से शुरू होने जा रही हैं। आगामी 16 मार्च तक चलने वाली इन परीक्षाओं में नकल की रोकथाम व इनके शांतिपूर्ण एवं सुचारू रूप से संचालन के लिये जिला मजिस्ट्रेट वंदना ने सेक्टर मजिस्ट्रेटों की तैनाती कर दी है।

साथ ही सभी सम्बन्धित परगना मजिस्ट्रेटों को अपने परगना क्षेत्र के परीक्षा केंद्रों के आसपास 100 गज की परिधि में और आवश्यकता पडने पर उसके बाहर भी दंड प्रक्रिया संहिता की धारा-144 के अंतर्गत आदेश पारित करने के निर्देश दिये हैं।

साथ ही नामित परगना मजिस्ट्रेटों एवं तहसीलदारों को परीक्षा केंद्रों का परीक्षा से पहले एवं संबंधित पुलिस अधिकारियों के साथ परीक्षा के दौरान औचक निरीक्षण करने, परीक्षा के दौरान परीक्षा केंद्रों के बाहर तथा भीतर अनुशासनहीनता, धमकी, मारपीट और घातक आक्रमण जैसी घटनाओं एवं परीक्षार्थियों को अनुचित साधन उपलब्ध न हो पाएं, इसके लिए परीक्षा केंद्रों का प्रत्येक दिन निरीक्षण करने, केंद्र व्यवस्थापकों को उनकी सुरक्षा के प्रति आश्वस्त करने और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिये परीक्षा केंद्रों के बाहर असमाजिक तत्वों अथवा बाहरी लोगों को एकत्र न होने देने के निर्देश दिये हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ.नवीन जोशी/रामानुज

   

सम्बंधित खबर