हल्द्वानी हिंसा सहित कानून व्यवस्था पर सरकार को घेरेगा विपक्ष

देहरादून, 27 फरवरी (हि.स.)। नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि विपक्ष हल्द्वानी हिंसा सहित राज्य की बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर सदन में घेरने का काम करेगी। उन्होंने धामी सरकार के बजट पर कहा कि जनता के उम्मीदों पर खरा नहीं उतरेगा।

नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने सत्र में भाग लेने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सत्र के दौरान आमजन के हित में हम हमेंशा सकारात्मक पहल करना चाहते हैं। राज्य में कानून व्यवस्था चौपट है, अपराध चरम पर है। समस्याओं को कोई सुनने को तैयार नहीं है। अधिकारी पूरी तरह बेलगाम है। खनन माफिया हावी हैं। ऐसे में राज्य की विकास की बात करना समझ से परे है। विपक्ष इन सभी मुद्दों को लेकर सदन में सरकार को घेरेगी। नेता प्रतिपक्ष नियम 310 के तहत राज्य की ध्वस्त व्यवस्था को लेकर सरकार को सदन में घेरेंगे।

पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि सरकार सत्र को लेकर जल्दबाजी में है इस कारण ज्वलंत मुद्दों को लेकर गंभीर नहीं है। बजट को लेकर कहा कि कोई खास उम्मीद नहीं है। सदन में हल्द्वानी हिंसा सहित अन्य मुद्दों को उठाया जाएगा।

मंत्री सुबोध उनियाल ने गैरसैंण में विपक्ष के डमी सत्र पर कहा कि कांग्रेस की हर काम में विरोध करने की आदत हो गई है। बजट राज्य के हित और विकास से भरा होगा।

उप नेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी ने कहा कि मुख्यमंत्री धामी युवा नेता हैं। ऐसे में युवाओं की उम्मीद बनकर उनके रोजगार और स्वरोजगार के लिए क्या लाई जा रही है। बजट में क्या प्रावधान है बजट आने के बाद ही पता चलेगा। महिलाओं के लिए क्या लाया जाएगा?

उन्होंने कहा कि अपराध कानून व्यवस्था चरमरा गई है। सरकार युवाओं के लिए बजट में क्या लाती है? महंगाई को नियंत्रण, शिक्षा, स्वास्थ्य की सुविधाएं के विकास पर क्या किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश/रामानुज

   

सम्बंधित खबर