छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में वीरगति को प्राप्त जवान का राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

बलिया, 27 फरवरी (हि. स.)। छत्तीसगढ़ के मिरतुर जिले में रविवार को नक्सली हमले में वीरगति को प्राप्त सैनिक रामअशीष यादव का पार्थिव शरीर मंगलवार को पैतृक गांव असनवार पहुंचा। जहां राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार हुआ।

छत्तीसगढ़ में रविवार की शाम हुए नक्सली हमले में रामअशीष यादव बलिदान हो गये थे। गांव पर सूचना आते ही शोक का माहौल पैदा हो गया था। शव आने को लेकर संशय बना हुआ था। इसका कारण सैनिक रामअशीष का परिवार छत्तीसगढ़ ही रहता है, लेकिन गांव वालों के अनुरोध पर शव को सेना की टुकड़ी पैतृक गांव असनवार लेकर आयी। वहीं, बलिदानी सैनिक के भाई व सेना से रिटायर सूबेदार रामसेवक यादव ने कहा कि भाई का बलिदान से दुखी जरूर हैं, पर गौरर्वान्वित इस बात से हैं कि भारत माता की रक्षा करते हुये भाई बलिदान हो गया है।

असनवार में वर्ष 2022 में भी सेना के सूबेदार रामबदन यादव बार्डर पर देश की रक्षा करते हुये बलिदान हो गये थे। अभी उनके बलिदान को लोग भूल भी नहीं पाये थे कि एक और सैनिक रविवार को नक्सलियों के हमले के दौरान वीरगति को प्राप्त हो गया। जैसे शहीद का शव गांव पहुंचा, घर पर महिलाएं जुट गईं। नाते रिश्तेदार भी दरवाजे पर होनहार सैनिक के शव को देखने के लिए पलक फाड़े बैठे थे। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार, पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा, सीओ सदर शुभ सुचित, एसएचओ संजय, शुक्ल व एसडीएम सदानंद सरोज आदि ने भारत मां की रक्षा करते हुए बलिदान सैनिक के शव पर पुष्प चक्र चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी।

हिन्दुस्थान समाचार/एन पंकज

/मोहित

   

सम्बंधित खबर