होली से पहले बरेली की जनता को सीएम ने दिया 328 करोड़ की योजनाओं का तोहफा

होली से पहले बरेली की जनता को सीएम ने दिया 328 करोड़ की योजनाओं का तोहफाहोली से पहले बरेली की जनता को सीएम ने दिया 328 करोड़ की योजनाओं का तोहफाहोली से पहले बरेली की जनता को सीएम ने दिया 328 करोड़ की योजनाओं का तोहफाहोली से पहले बरेली की जनता को सीएम ने दिया 328 करोड़ की योजनाओं का तोहफा

बरेली, 13 मार्च (हि.स.) । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को बरेली पहुंचे, यहां उन्होंने होली से पहले बरेलीवासियों को 328 करोड़ की 64 परियोजनों और महादेव पुल का तोहफा दिया। परियोजओं में 111 करोड़ से निर्मित महादेव पुल, सीबीगंज में आईटी पार्क का शिलान्यास, 44 करोड़ से नाथ कॉरिडोर की 11 सड़कों, 18 करोड़ से निर्माणाधीन साफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क और आदिनाथ चौक जनता को समर्पित किया। महादेव पुल आज से बरेली की जनता को समर्पित हो गया है। बरेली स्मार्ट सिटी के तहत कोतवाली से लेकर कोहाड़ापीर तक उपरिगामी महादेव पुल बनकर तैयार हो गया है, सीएम योगी ने कहा कि महादेव पुल से बरेली को नई पहचान मिलेगी, उद्यमियों और व्यापारियों ने पुल को बनाने में पूरा सहयोग किया।

सीएम ने कहा कि पहले बरेली झुमका के लिए जाना जाता था लेकिन अब बरेली आईटी पार्क और फ्लाईओवर के लिए जाना जाएगा। बरेली शहर अब पीएम मोदी के विजन विरासत और विकास का अद्भुत संगम बन रहा है। बरेली की अब एक नई पहचान बन रही है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी निवेशकों के लिए सुरक्षा की दृष्टि से सबसे उपयुक्त स्थान है। पिछले दिनों लखनऊ में हुई जीबीसी में 10.5 लाख करोड़ के निवेश यूपी में आये हैं। इससे 35 लाख युवाओं को रोजगार मिलेगा। यूपी नहीं देश भर के युवाओं को यूपी रोजगार देगा। देश का नौ जवान भी यूपी में नौकरी की तलाश में आएगा।

मुख्यमंत्री ने बुधवार को नाथ कॉरिडोर की भी आधारशिला रखी। कॉरिडोर के तहत अलखनाथ, वनखंडीनाथ, पशुपतिनाथ, त्रिवटीनाथ, धोपेश्वरनाथ, तपेश्वरनाथ व मढ़ीनाथ मंदिर के रास्ते को आपस में जोड़ा जाएगा। सड़कों का चौड़ीकरण व सुंदरीकरण होगा। बीडीए उपाध्यक्ष मनिकन्दन ए ने बताया कि नाथ कॉरिडोर का शिलान्यास मुख्यमंत्री के हाथों कराया जाएगा।

मुख्यमंत्री की सुरक्षा के लिहाज से बरेली व मुरादाबाद रेंज के कई जिलों से फोर्स मंगाया गया था। एसपी सिटी राहुल भाटी के निर्देशन में चार एएसपी, छह सीओ समेत 1200 पुलिसवालों की ड्यूटी शहर के विभिन्न स्थानों पर लगाई गई थी। पीएसी और पैरामिलिट्री फोर्स के जवान भी तैनात किए गए थे।

हिन्दुस्थान समाचार/देश दीपक गंगवार/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर