ईको-फ्रेंडली कामधेनु कलर मैक्स शीट की उत्पादन क्षमता बढ़ाएगी कंपनी

- वार्षिक 2500 मीट्रिक टन से बढ़ाकर 3500 मीट्रिक टन करने की योजना

कामधेनु लिमिटेड के निदेशक सुनील अग्रवाल ने दी जानकारी

देहरादून, 14 मार्च (हि.स.)। कामधेनु लिमिटेड ने उत्तराखंड में कामधेनु कलर मैक्स ब्रांड की हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए गुरुवार को व्यावसायिक रणनीति की घोषणा की। कंपनी उच्च क्वालिटी वाली कलर कोटेड शीट के अपने ब्रांड ‘कामधेनु कलर मैक्स’ की उत्पादन क्षमता को वार्षिक 2500 मीट्रिक टन से बढ़ाकर 3500 मीट्रिक टन करने की योजना बना रही है।

कामधेनु लिमिटेड के निदेशक सुनील अग्रवाल ने कारोबारी योजनाओं के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि आज कामधेनु कलर कोटेड शीट काफी सारे सरकारी प्रोजेक्ट के अलावा गैर सरकारी निर्माण में भी इस्तेमाल की जा रही है और प्रदेश में आवास एवं इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में मांग में वृद्धि हो रही है। ऐसे में कंपनी अपनी हाई क्वालिटी कलर कोटेड शीट की उत्पादन क्षमता में इजाफा करेगी।

उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मानकों के समकक्ष कामधेनु कलर मैक्स रिहायशी और औद्योगिक परियोजनाओं में रूफिंग व क्लैडिंग के लिए खूबसूरत समाधान पेश कर रही है। ये शीट इंस्टॉल करने में आसान है और इसके इस्तेमाल से किसी भी प्रोजेक्ट के निर्माण कार्य में तेजी आती है। ग्राहकों की जरूरत के मुताबिक कस्टमाइजेशन सुनिश्चित करने के लिए कामधेनु कलर मैक्स रेंज संबंधित उत्पाद भी मुहैया कराती है। जैसे- रेन वाटर सिस्टम, रेन गटर, क्रिंपिंग कर्व, सेल्फ ड्रिलिंग स्क्रू आदि।

कामधेनु कलर मैक्स एक प्रि-पेंटेड प्रोडक्ट है, जो चयन के लिए आकर्षक रंगों की विस्तृत रेंज पेश करता है। हाई क्वालिटी स्टील अलॉय की अनेक परतों पर एक खास कोटिंग कामधेनु कलर मैक्स को सक्षम बनाती है, ताकि वह क्रैकिंग व पीलिंग, चरम मौसम व भारी निर्माण के दौरान प्रतिरोध कर सके। यह न केवल शीट को पूरी तरह जंग मुक्त एवं वाटरप्रूफ बनाता है बल्कि अंदरूनी हिस्से को गर्मियों में शीतल तथा सर्दियों में गर्माहट भरा बनाए रखता है।

यह ईको-फ्रेंडली उत्पाद इमारत के कार्बन फुटप्रिंट को न्यूनतम करके ग्रीन बिल्डिंग कांसेप्ट पर भी खरा उतरता है। कामधेनु स्टील निर्माण की जानकारी और विशेषज्ञता का उपयोग करते हुए सर्वोत्तम कच्चा माल चुनकर सर्वश्रेष्ठ तकनीक एवं प्रक्रियाओं से बेहतरीन क्वालिटी के उत्पाद पेश करती है। यह उत्पाद कड़ी क्वालिटी जांच से गुजरता है, इसलिए हर मौसम में टिका रहता है।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण

   

सम्बंधित खबर