राष्ट्रीय सुरक्षा और युवा मतदाताओं की भूमिका पर व्याख्यान

जम्मू, 14 मार्च (हि.स.)। केंद्रीय विश्वविद्यालय जम्मू (सीयूजे) में डीन छात्र कल्याण कार्यालय और राष्ट्रीय सुरक्षा अध्ययन विभाग (एनएसएस) ने कुलपति प्रोफेसर संजीव जैन के संरक्षण में संयुक्त रूप से चुनाव का पर्व, देश का गौरव विषय पर एक विशेष व्याख्यान आयोजित किया। वहीं लेफ्टिनेंट जनरल राकेश कुमार शर्मा, एवीएसएम, एसएम (सेवानिवृत्त) और स्क्वाड्रन लीडर अनिल सहगल (सेवानिवृत्त) ने भविष्य को सशक्त बनाना: राष्ट्रीय सुरक्षा और युवा मतदाताओं की उभरती भूमिका शीर्षक पर व्याख्यान दिया। कार्यक्रम की शुरुआत एनएसएस विभाग की प्रमुख और सीयूजे के छात्र कल्याण डीन प्रोफेसर रितु बख्शी के गर्मजोशी से स्वागत भाषण के साथ हुई।

लेफ्टिनेंट जनरल राकेश कुमार शर्मा ने राष्ट्रीय सुरक्षा और युवा मतदाताओं की भूमिका पर ज्ञानवर्धक प्रवचन दिया। उन्होंने व्यापक राष्ट्रीय शक्ति की अवधारणा और युद्धों का मुकाबला करने की भारत की क्षमता को भी स्पष्ट किया। वक्ता ने भारत के विकसित भारत बनने की राह में जिम्मेदार नागरिक के रूप में युवा मतदाताओं की भूमिका पर जोर दिया।

स्क्वाड्रन लीडर अनिल सहगल (सेवानिवृत्त) ने मजबूत सरकार की राजनीतिक इच्छाशक्ति और बुद्धिमत्ता तथा राष्ट्रीय सुरक्षा में योगदान में नागरिकों की भूमिका पर जोर दिया। समझदारी से मतदान कर एक मजबूत सरकार को विश्वास दिलाने में मतदाताओं की भूमिका पर प्रकाश डाला गया।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर