डबल इंजन की सरकार जनता की बेहतरी के लिए कर रही है काम: अरुण साव

डबल इंजन की सरकार जनता की बेहतरी के लिए कर रही है काम:  अरुण साव

- छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री ने अनूपपुर में लाभार्थी संपर्क एवं शक्ति वंदन सम्मेलन को किया संबोधित

भोपाल, 14 मार्च (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की डबल इंजन की सरकार जनता की तरक्की, बेहतरी और गरीब किसानों के प्रति समर्पित है। आजादी के बाद कांग्रेस ने गरीब की चिंता नहीं की, परन्तु 2014 के बाद प्रधानमंत्री मोदी जनता के उत्थान के लिए अनेक योजनाएं चला रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने पीएम आवास योजना, आयुष्मान योजना, किसान सम्मान निधि, स्व-सहायता समूह के माध्यम से महिलाओं के सशक्तिकरण की दिशा में उल्लेखनीय कार्य किए हैं।

यह बात छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने गुरुवार को अनूपपुर जिले के पुष्पराजगढ़ विधानसभा के राजेंद्र ग्राम में लाभार्थी संपर्क एवं शक्ति वंदन सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश से हमारे राज्य की सीमा ही नहीं जुड़ी है, बल्कि हमारा मन, दिल और रिश्ता भी जुड़ा हुआ है। प्रधानमंत्री मोदी ने बीते 10 वर्षों में इतना विकास किया है कि अब तो प्रधानमंत्री विकास के पर्याय बन गए हैं।

प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटें जीतेगी भाजपा

उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा कि महिला सशक्तिकरण की दिशा में भाजपा की डबल इंजन सरकार ने अनेक कदम उठाए हैं। मुफ्त गैस कनेक्शन देकर महिलाओं को धुएं से मुक्ति दिलाई है। स्व-सहायता समूह के माध्यम से रोजगार के अवसर, विश्वकर्मा योजना के माध्यम से परंपरागत व्यवसाय करने वालों को स्थायी रोजगार, ड्रोन ट्रेनिंग देकर महिलाओं को आत्मनिर्भर व सशक्त बनाने का कार्य प्रधानमंत्री मोदी ने किया। इसलिए देश की जनता का प्रधानमंत्री के प्रति विश्वास बढ़ा है।

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश की सभी 29 सीटों पर भाजपा जनता के आशीर्वाद से ऐतिहासिक जीत हासिल करेगी और देश में भाजपा गठबंधन 400 से अधिक सीट पर जीतकर नया इतिहास रचेगा। उन्होंने शहडोल संसदीय क्षेत्र की सांसद हिमाद्री सिंह को ऐतिहासिक मतों से विजय श्री दिलाने की अपील की। सम्मेलन को शहडोल संसदीय क्षेत्र की सांसद हिमाद्री सिंह, जिला अध्यक्ष रामदास पुरी ने सम्बोधित किया।

अमरकंटक की मां नर्मदा की पूजा अर्चना

इससे पहले छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने मां नर्मदा के दर्शन कर आरती की, तत्पश्चात परिक्रमा कर देश व प्रदेश के सुख-समृद्धि की कामना की। उन्होंने महामृत्युंजय एवं कल्याण सेवा आश्रम पहुंचकर साधु संतों से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया। इसके बाद स्थानीय सांसद निवास पर भाजपा के अनुषांगिक संगठनों के कार्यकर्ता और पदाधिकारी से मुलाकात की।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

   

सम्बंधित खबर