कोई भी गरीब बिना छत नहीं रहेगाः मंत्री राकेश सिंह

- लोक निर्माण मंत्री ने अतरसुमा पहुंचकर मीरा के आवास पर भोजन ग्रहण किया

मुरैना, 15 मार्च (हि.स.)। लोक निर्माण विभाग मंत्री राकेश सिंह ने शुक्रवार को अपने मुरैना प्रवास के दौरान आवास अतरसुमा लाभार्थियों से मिलकर कहा कि प्रधानमंत्री का सपना है, कि कोई भी गरीब बिना छत एवं आधारभूत सुविधाओं से वंचित न रहे। इस अवसर पर जिला पंचायत उपाध्याक्ष बनवारी लाल धाकड़, पूर्व विधायक रघुराज सिंह कंषाना, समाजसेवी डॉ. योगेशपाल गुप्ता, हमीर सिंह पटेल, केदार सिंह, नगर निगम कमिश्नर देवेन्द्र सिंह चौहान सहित आवासों में निवासरत लोग मौजूद थे।

मंत्री राकेश सिंह ने आवासों में निवासरत प्रेमिला, मीरा, गीता, अनीता से रूबरू होकर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने मुंह जुबानी केन्द्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं के बारे में बताया। मंत्री सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में मैंने गरीब लोगों को आवास सस्ती दर पर उपलब्ध करवाया है, जिसमें एक रूम, बरामदा, लैट वाथरूम सहित सड़क, बिजली और पानी की सुविधाएं मुहैया कराई गई।

मंत्री राकेश सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा सभी को पक्का आवास, उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन, पांच लाख रुपये तक का निःशुल्क इलाज कराने के लिये आयुष्मान कार्ड के अलावा निःशुल्क राशन उपलब्ध कराया जा रहा है। प्रधानमंत्री की मंशा है कि कोई भी गरीब आधारभूत सुविधाओं से अछूता न रहे एवं एक स्वाभिमान पूर्ण जीवन जिए, उसे बाहर खुले में सोना न पड़े।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास एक भी अधूरा नहीं रहेगा, सभी आवास समय पर पूर्ण होंगे। साथ ही सड़क, पानी एवं बिजली की सुविधा में कोई कोताई नहीं बरती जाये, सभी को समानता के साथ सभी सुविधायें मुहैया कराई जायेंगी एवं आसपास साफ-सफाई का भी विशेष ध्यान दिया जायेगा।

मंत्री सिंह ने मीरा के आवास पर पहुंचकर भोजन का स्वाद लिया

नगर निगम मुरैना द्वारा अतरसुमा पर प्रधानमंत्री आवास बनाये गये है। जहां मंत्री राकेश सिंह ने मीरा पत्नी सरमन के निवास पर पहुंचकर आवास की क्वालिटी को परखा। उन्होंने कमरे, हॉल और वॉशरूम का भी अवलोकन किया। इसके बाद उन्होंने मीरा पत्नी सरमन ने थाली लगाकर मंत्री सिंह से खाने का आग्रह किया। मंत्री ने थाली को सम्मान पूर्वक ग्रहण किया और खाने का स्वाद लिया। इसके बाद मंत्री सिंह अनीता पत्नी प्रताप सिंह के आवास पर पहुंचे, उन्होंने आवास की क्वालिटी पर नगर निगम की प्रशंसा की। मौके पर रहवासियों ने नाली और कचरे वाली गाड़ी के बारे में भी अवगत कराया। मंत्री ने सभी को आश्वस्त किया कि निगम की जो भी सुविधाएं हैं, वे मुहैया कराई जाएंगी। इसके बाद उन्होंने शकुंतला पत्नी रनवीर और ऊषा पत्नी बृजराज सिंह से भी रूबरू होकर चर्चा की।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

   

सम्बंधित खबर