समय का सदुपयोग कर पढ़ने-लिखने की आदत डालें कैदी: प्रधान जिला जज

-उपकारा खूंटी में जेल लोक अदालत एवं कानूनी जागरूकता शिविर का आयोजन

खूंटी, 17 मार्च (हि.स.)। प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह डालसा अध्यक्ष सत्य प्रकाश के मार्गदर्शन में रविवार को उपकार खूंटी में जेल लोक अदालत एवं कानूनी जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। जेल अदालत में तीन कैदियों के मामलों पर विचार किया गया और कैदियों को कानूनी सहायता दी गई। जेल अदालत के अलावा कानूनी जागरूकता शिविर का भी आयोजन हुआ।

प्रधान जिला एवं सब न्यायाधीश सह डालसा अध्यक्ष सत्य प्रकाश ने कहा कि सभी कैदियों का विचारण बड़ी तेजी से हो रहा है और कैदी अपने-अपने अधिवक्ता के माध्यम से अपने वाद का जल्द से जल्द निपटारा करायें। उन्होंने अनिवार्य बेल के बारे में भी कैदियों को जागरूक किया और निःशुल्क न्याय पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि सभी कैदियों को न्यायालय में चल रहे अपने मामले के बारे में जानकारी रखने का हक है। आपको निःशुल्क न्याय देना हमारा कर्तव्य है, बशर्त आप हक लेने के लिए आगे बढ़ें। आप सभी कानून में विश्वास करते हैं और आपके धैर्य की भी परीक्षा है। आप सभी अपने अंदर दबी प्रतिभा को जगाएं और समय का सदुपयोग करते हुए लिखने-पढ़ने की आदत डालें।

इसमें डालसा आपकी मदद करेगा। अनुमंडलीय न्यायिक दंडाधिकारी दिनेश बाउरी ने बिल प्रोबेशन ऑफेंडर्स एक्ट, जमानतीय और गैर जमानतीय वारंट और एलएडीसी चीफ राजीव कमल ने विचरण योग्य अधिवक्ता प्राप्ति के अधिकार के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम में जिला जल तृतीय प्राची मिश्रा, न्यायिक दंडाधिकारी तुषार आनंद एलईडी जलसा के सहायक पैनल अधिवक्ता पीएलबी और कारा अधीक्षक उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

   

सम्बंधित खबर