शिक्षक हत्या के विरोध में माध्यमिक शिक्षक संघ का प्रदर्शन

कौशांबी, 18 मार्च (हि स)। मंझनपुर स्थित ओसा श्रीदुर्गा देवी इंटर कालेज के बाहर माध्यमिक शिक्षक संघ ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों ने चित्रकूट हाईवे को जाम कर यूपी बोर्ड परीक्षा की कापियों के मूल्यांकन का बहिष्कार किया। करीब एक घंटे जाम में बाद एसडीएम मंझनपुर ने प्रदर्शन कारी नेताओ से ज्ञापन लेकर सड़क मार्ग सामान्य कराया।

वाराणसी से मुजफ्फरनगर बोर्ड परीक्षा की कापियों को सड़क मार्ग से पहुंचाने की जिम्मेदारी शिक्षक धर्मेंद्र कुमार को दी गई थी। ट्रक में सुरक्षा के लिए शिक्षक धर्मेंद्र कुमार को पुलिस महकमे ने एचसीपी चंद्र प्रकाश को नियुक्त किया। जो शिक्षक के साथ ट्रक की सुरक्षा में था। रास्ते में सुरक्षा कर्मी एचसीपी ने शराब पीनी शुरू कर दी। जिसका शिक्षक धर्मेंद्र कुमार ने विरोध किया। विरोध से नाराज सुरक्षा कर्मी चंद्र प्रकाश ने शिक्षक धर्मेंद्र को सरकारी शस्त्र से गोली मार कर मौत के घाट उतार दिया।

शिक्षक हत्या कांड के विरोध में माध्यमिक शिक्षक संघ (ठाकुरई गुट) ने मंझनपुर थाना क्षेत्र के श्रीदुर्गा देवी इंटर कालेज के बाहर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी अध्यापकों ने चित्रकूट हाईवे पर जाम लगा दिया। बोर्ड परीक्षा कापियों का मूल्यांकन करने आए शिक्षको ने कापियों के जांचने का बहिष्कार कर दिया। करीब एक घंटे के प्रदर्शन के बाद एसडीएम मंझनपुर आकाश सिंह ने मौके पर पहुंचकर शिक्षको की समस्या को सुना। माध्यमिक शिक्षक संघ (ठाकुरई गुट) ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।

अध्यक्ष नृपेंद्र सिंह ने बताया, शिक्षक साथी की सरकारी सुरक्षा कर्मी द्वारा हत्या किया जाना बेहद निर्मम घटना है। वह ज्ञापन के जरिए सरकार ने HCP चंद्र प्रकाश पर कड़ी कार्यवाही कर मृतक परिवार के एक आश्रित को सरकारी नौकरी एवम आर्थिक मदद दिए जाने की मांग की है। एसडीएम आकाश सिंह ने शिक्षको का ज्ञापन लेकर शासन को जल्द भेजे जाने की बात कहीं है। हिन्दुस्थान समाचार/ अजय कुमार/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर