मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने किया जोधपुर और उदयपुर की क्लस्टर बैठकों को संबोधित

जयपुर, 19 मार्च (हि.स.)। लोकसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने मंगलवार को जोधपुर और उदयपुर में आयोजित भाजपा में संगठन स्तर पर बनाए गए कलस्टर की बैठकों को संबोधित किया। जोधपुर में सीएम भजनलाल शर्मा की मौजूदगी में कांग्रेस के 15 नेताओं ने भाजपा जॉइन की। इसके बाद सीएम भजनलाल शर्मा ने एक होटल में भाजपा के बड़े नेताओं और कार्यकर्ताओं की मीटिंग ली। इस दौरान पूर्व सांसद और पूर्व विधायक मानवेंद्र सिंह जसोल ने सीएम भजनलाल शर्मा से मुलाकात की। होटल के बंद कमरे में हुई मुलाकात के दौरान करीब 10 मिनट तक चर्चा चली।

सीएम भजनलाल शर्मा करीब साढे दस बजे एसएन मेडिकल कॉलेज के सभागार में पहुंचे और यहां कांग्रेसी नेताओं को पार्टी जॉइन करवाई। एसएन मेडिकल कॉलेज में कार्यक्रम के बाद सीएम केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और अन्य नेताओं के साथ नोवाटेल होटल पहुंचे। यहां जोधपुर, पाली, बाड़मेर-जैसलमेर और जालोर-सिरोही के लोकसभा प्रभारी, सह-प्रभारी, संयोजक व कार्य समिति के सदस्यों की बैठक ली। करीब एक घंटे तक चली बैठक में उन्होंने लोकसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर चर्चा की। इस दौरान पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता मानवेंद्र सिंह जसोल ने सीएम भजनलाल शर्मा से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि 10 मिनट तक दोनों के बीच चर्चा चली। शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने भी सीएम भजनलाल शर्मा से मुलाकात की। नोवाटेल में बैठक के बाद रविंद्र सिंह भाटी सीएम भजनलाल शर्मा के साथ एक ही चार्टर प्लेन में उदयपुर के लिए रवाना हुए।

इस दौरान पोकरण विधायक प्रताप पुरी के साथ पहुंचे कांग्रेस नेता व मारवाड़ राजपूत सभा के अध्यक्ष हनुमान खांगटा मंच पर पहुंचे। जहां उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई गई। वहीं गोटन (नागौर) से कांग्रेस समर्थित सरपंच सुरेश गुर्जर, कांग्रेसी नेता पप्पूराम डारा के साथ सुरेश गुर्जर ने भी भाजपा जॉइन की। सुरेश गुर्जर सचिन पायलट के नजदीकी है और 40 सालों से कांग्रेस में थे। गौरतलब है कि हनुमान खांगटा लोकसभा प्रत्याशी के टिकट की घोषणा के बाद से नाराज चल रहे थे। खांगटा टिकट के लिए कोशिश में थे, लेकिन कांग्रेस पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं देकर करण सिंह उचियारड़ा को टिकट दिया। ऐसे में पार्टी से नाराज खांगटा ने भाजपा जॉइन की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में अब कोई सुनने वाला नहीं है। जब रोम जल रहा था और नीरो बांसुरी बजा रहा था वैसी स्थिति हो गई है। उन्होंने कहा कि मैं राम भक्त हूं इसलिए बीजेपी में आया। कांग्रेसी नेता पप्पूराम डारा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी झूठी पार्टी है और झूठों का साथ छोड़कर भाजपा जॉइन की। उन्होंने कहा कि राम मंदिर बनाने वाली पार्टी जॉइन की है, मैं भी राम भक्त हूं। पप्पूराम डारा बिल्डर हैं और कांग्रेस पार्टी में लंबे समय से सक्रिय है।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा उदयपुर की बैठक में साढ़े चार बजे मंच पर पहुंचे। सीएम शर्मा का यहां पर बांसवाड़ा सांसद कनकमल कटारा, निम्बाहेड़ा विधायक श्रीचंद कृपलानी और पिंकेश पोरवाल ने स्वागत किया। इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी का भाजपा उदयपुर शहर अध्यक्ष रवींद्र श्रीमाली और देहात अध्यक्ष चन्द्रगुप्त सिंह चौहान ने स्वागत किया। इससे पूर्व बैठक में कलस्टर प्रभारी प्रभुलाल सैनी ने मोदी सरकार की योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए टीम से कहा कि जनता तक इन योजनाओं से लोगों को मिले लाभ की बात जाए। राज्यसभा सांसद चुन्नीलाल गरासिया ने कहा कि कांग्रेस तो बिखर गई है। उन्होंने तीनों लोकसभा के उम्मीदवारों के लिए मैदान में पूरी ताकत से काम करने की बात कही। भाजपा संगठन स्तर पर बनाए गए कलस्टर के तहत उदयपुर शहर, उदयपुर देहात, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, बांसवाड़ा और डूंगरपुर जिले संगठन के हिसाब से शामिल इन तीन लोकसभा के पार्टी पदाधिकारी बैठक में शामिल हो रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/संदीप

   

सम्बंधित खबर